CWC 2023 : प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद NZ के बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की तारीफों के बांधे पुल

India Cricket Wcup
India Cricket Wcup

आज चेन्नई के एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने 149 रनों की बड़ी जीत अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ दर्ज की है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 16वें मुकाबले में आज कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 288/6 का बड़ा स्कोर खड़ा किया और इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में अफगान टीम 139 पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत हासिल की है। इस जीत के नायक ग्लेन फिलिप्स रहे जिन्होंने मुश्किल वक्त में टीम की पारी को संभाला और जबरदस्त पारी खेली।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत मिली-जुली रही। डेवोन कॉनवे 20 रन बनाकर जल्दी आउट हुए तो उसके बाद विल यंग और रचिन रविन्द्र ने 79 रनों की अहम साझेदारी की। लेकिन उसके बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 109/1 से 110/4 हो गया। 5वें विकेट के लिए कप्तान टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने 144 रन जोड़े, जिसमें फिलिप्स ने 71 रनों की जोरदार पारी खेली। फिलिप्स ने 80 गेंदों पर 71 रन बनाये जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। उन्हें इस जबरदस्त पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया और मैच खत्म होने के बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन के साथ-साथ अफगानिस्तान के गेंदबाजों की भी तारीफ की है।

मैच खत्म होने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने कहा कि, 'अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज बेहद ही प्रतिभाशाली और ताकतवर है। अचानक से कई विकेट गिरने के बाद मेरे और टॉम लैथम के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई। ऐसे डस्टी पिच पर बल्लेबाजी करना और पारी को अंत तक ले जाकर रन बनाना अच्छा रहा। हमने सोचा था कि यदि हम पिच पर खड़े रहे, तो आखिरी के 6 ओवर में 60 रन बना देंगे लेकिन चैपमैन और मिचेल सैंटनर ने पारी को जबरदस्त तरीके से खत्म किया। सोचा था कि 250 रन बहुत रहेंगे लेकिन उससे ज्यादा बने। हम एक दूसरे की ताकत और कमजोरियों को समझते हैं और साथ ही हम एक दूसरे के लिए क्या कर सकते हैं यह भी ध्यान में रखते हैं।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now