CWC 2023 : विराट कोहली के 50वें वनडे शतक पर पीएम मोदी ने दी बधाई, तारीफ में कही बड़ी बात

India Cricket WCup
विराट कोहली ने 117 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में आज सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 397 रन बनाए। इस मुकाबले को भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने शानदार शतक से और भी खास बना दिया।

दरअसल, विराट कोहली का यह वनडे फॉर्मेट का 50वां शतक था। इस शतक के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक 49 वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं विराट कोहली के इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी उनकी जमकर तारीफ की है।

विराट कोहली को उनके 50वें वनडे शतक पर बधाते देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से कहा कि, 'आज विराट कोहली ने अपना 50वां वनडे शतक बनाया। उन्होंने उत्कृष्टता और दृढ़ता का आज शानदार उदाहरण दिया जो उनके शानदार कौशल को परिभाषित करता है। उनकी यह बड़ी उपलब्धि उनके स्थायी समर्पण और असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है। मैं उन्हें आज हार्दिक बधाई देता हूं। वह इसी तरह भविष्य के जेनरेशन्स के लिए बेंचमार्क स्थापित करते रहे।'

प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ कई क्रिकेट दिग्गजों ने भी विराट कोहली को उनके इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। आज के मुकाबले में विराट कोहली का बल्ला भी जमकर चला था। कोहली शुरुआत से ही मुकाबले में शानदार लय में नजर आए थे। आज न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने 113 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 117 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। कोहली अपनी पारी के दौरान क्रैम्प से भी जूझते नजर आए हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी बल्लेबाजी जारी रखी। विराट कोहली के लिए यह लम्हा इसलिए भी खास रहा क्योंकि उनका यह शतक खुद सचिन तेंदुलकर के सामने आया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now