CWC 2023 : स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी पहुंची धर्मशाला , IND vs NZ मैच में आईं नजर 

Neeraj
रिवाबा जडेजा टीम इंडिया को चीयर करती हुईं (PC: Twitter)
रिवाबा जडेजा टीम इंडिया को चीयर करती हुईं (PC: Twitter)

भारतीय टीम (Team India) आज वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का अपना पांचवां मुकाबला न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के विरुद्ध धर्मशाला में खेल रही है। स्टेडियम में भारी संख्या में फैंस मेन इन ब्लू को सपोर्ट करने के लिए मौजूद हैं। उन्हीं में से एक रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की धर्मपत्नी रिवाबा जडेजा भी मौजूद रही। वह स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ़ उठाती नजर आईं।

बता दें कि रिवाबा कुछ दिन पहले ही हिमाचल प्रदेश पहुंच गई थीं। इस दौरान उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें वह धर्मशाला की खूबसूरत वादियों में घूमती दिखीं। इसके अलावा रिवाबा ने शॉपिंग का भी मजा उठाया। रविवार को वह स्टैंड्स में बैठकर टीम इंडिया को चीयर कर रही थीं, तो इस दौरान जड्डू ने रचिन जडेजा का एक आसान सा लड्डू कैच छोड़ा। जिसे देखने के बाद फैंस की तरह रिवाबा को भी अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ, क्योंकि जड्डू टीम के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक हैं।

रचिन उस समय 12 के निजी स्कोर पर खेल रहे थे। जीवनदान मिलने के बाद उन्होंने 75 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में भी बाएं हाथ का ऑलराउंडर विकेट नहीं निकाल पाए। उन्होंने दस ओवरों के स्पेल में 48 रन खर्च किये।

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को जीत के लिए 274 रनों का टारगेट

वहीं, इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेरिल मिचेल(130) की शानदार शतकीय मदद से अपने सभी विकेट खोकर 273 रन बनाये जो एक चुनौतीपूर्ण स्कोर है। कीवी टीम के विरुद्ध वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास अच्छा नहीं रहा है।

दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट के इतिहास में नौ मैच हुए हैं, जिसमें 5 न्यूजीलैंड और 3 भारत ने जीते हैं, जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत ने कीवियों को आखिरी बार 2003 में हराया था, ऐसे में आज रोहित शर्मा एन्ड कंपनी के पास जीत के सूखे को खत्म करने का अच्छा मौका है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment