CWC 2023 : 350 से अधिक रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

India Cricket WCup
India Cricket WCup

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका (SA vs BAN) के बीच वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में आज धमाकेदार मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच में अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और उनके सामने 382 रन ठोक दिए। अफ्रीकी टीम ने इस स्कोर के साथ ही वर्ल्ड कप में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, यह वर्ल्ड कप इतिहास में आठवीं बार है, जब दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी करते हुए 350+ का स्कोर बनाया। वह ऐसा करने वाली वर्ल्ड कप की पहली टीम बन गई है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने धुंआधार अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। इस वर्ल्ड कप में भी अबतक यही अंदाज फैंस को देखने को मिला है। इससे पहले 7 बार वर्ल्ड कप में 350+ का स्कोर बनाकर दक्षिण अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर काबिज थी। पर बांग्लादेश के खिलाफ 382 रन बनाते ही अफ्रीकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए इस लिस्ट में पहले स्थान जगह बनाई पर और ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बाद इस लिस्ट में टीम इंडिया तीसरे स्थान पर काबिज है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में 4 बार 350+ का स्कोर बनाया है।

इस रिकॉर्ड के अलावा भी दक्षिण अफ्रीका ने अपने स्कोर की बदौलत एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है। दरअसल, एक वर्ल्ड कप में तीन बार 350+ का स्कोर बनाने वाली दक्षिण अफ्रीका पहली टीम बनी है। उनसे पहले यह कारनामा आजतक वर्ल्ड कप इतिहास में कोई भी टीम नहीं कर पाई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वर्ल्ड कप के इसी संस्करण में यह कारनाम करके दिखाया है। अफ्रीकी टीम इस वर्ल्ड कप में कमाल की फॉर्म में नजर आ रही है। उनके फॉर्म को देखते हुए फैंस को पूरी उम्मीद है कि आने वाले मुकाबलों में वह बाकि टीमों के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment