CWC 2023 : भारत के सभी बल्लेबाजों ने मिलकर खड़ा किया रनों का अम्बार, इंग्लैंड के जबरदस्त वर्ल्ड कप रिकॉर्ड के पहुंचे करीब

India Cricket WCup
भारतीय बल्लेबाज ने जमकर बनाए रन

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला आज भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित हो रहा है। खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 240 रन बनाए हैं। वहीं इस पूरे वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। अपने इसी कमाल के प्रदर्शन के दमपर भारतीय टीम के बल्लेबाजों के नाम खास उपलब्धि दर्ज हो गई है।

दरअसल, भारतीय बल्लेबाजों ने पहले मैच से लेकर फाइनल तक कुल मिलाकर 3038 रन बनाए हैं। यह वर्ल्ड कप इतिहास का किसी टीम द्वारा बनाया गया दूसरे सबसे ज्यादा रन है। इस मामले में पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम है। जिनके बल्लेबाजों ने 2019 वर्ल्ड कप में 3059 रन बनाए थे।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पहले मैच से शानदार प्रदर्शन किया है। बात रोहित शर्मा की हो, विराट कोहली की या केएल राहुल की। हर बल्लेबाज ने टीम के लिए अपना पूरा दमखम दिखाया है। विराट कोहली ने 765 रन बनाये तो रोहित शर्मा ने 597 रनों का योगदान दिया जबकि श्रेयस अय्यर ने 530 और केएल राहुल ने 452 रनों का योगदान दिया है।

अपने इसी शानदार बल्लेबाजी के दमपर पर भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अजेय भी रही है। टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में अब तक 10 मुकाबले खेले हैं। इन सभी मैचों में टीम को जीत मिली है। वर्ल्ड कप में कोई भी टीम भारत के सामने अब तक जीत नहीं सकी है। भारत को अपने घर में फैंस का भी पूरा साथ मिल रहा है। ऐसे में अब भारतीय टीम इतिहास रचना और तीसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करना है फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पटखनी देनी होगी।

भारत ने फाइनल मुकाबले में 240 रन बनाए हैं। आज के मैच में उम्मीद के मुताबिक भारतीय बल्लेबाज प्रदर्शन नहीं कर सके हैं हालांकि फैंस को पूरा भरोसा है कि भारतीय गेंदबाज कमाल करेंगे और भारत को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now