CWC 2023 : बुरे सपने की तरह रहा पाकिस्तानी गेंदबाज का वर्ल्ड कप डेब्यू, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

India Cricket WCup
उसामा मीर

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच जोरदार टक्कर जारी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजी की जमकर धुनाई की और स्कोरबोर्ड पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 367 रन टांग दिए। इस मैच में पाकिस्तान की ओर से उसामा मीर (Usama Mir) अपना वर्ल्ड कप डेब्यू कर रहे थे। हालांकि उनका यह डेब्यू किसी बुरी सपने की तरह रहा और उनके नाम गेंदबाजी का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में उसामा पाकिस्तान की ओर से सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उनसे पहले अपने वर्ल्ड कप डेब्यू पर कोई भी पाकिस्तानी गेंदबाज इतना महंगा साबित नहीं हुआ था। उसामा ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 ओवर गेंदबाजी की इस दौरान उन्होंने 82 रन खर्च कर दिए। हालांकि उसामा को एक विकेट स्टीव स्मिथ के रूप में मिला। वहीं उसामा से पहले यह रिकॉर्ड शाहीन अफरीदी के नाम था उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में 10 ओवर के स्पेल में 70 रन खर्च किए थे। शाहीन ने इस मैच में हालांकि 2 विकेट झटके थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शादाब खान का नाम है। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवर के स्पेल में 62 रन खर्च किए थे। शादाब को मैच में 2 विकेट मिले थे।

आपको बता दें कि उसामा मीर को आज पाकिस्तान के प्लेइंग 11 में शादाब खान की जगह शामिल किया गया था। दरअसल, शादाब खान के लिए यह वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं गया था। वह विकेट लेने के लिए और बल्ले से रन बनाने में जूझते हुए नजर आए थे। वहीं उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आए उसामा भी गेंदबाजी में काफी महंगे साबित हुए हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान की टीम अपने आने वाले मुकाबले में उसामा को फिर से प्लेइंग 11 में मौका देती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now