CWC 2023 : विराट कोहली ने भारतीय सरजमीं पर रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के बाद बनाया बड़ा कीर्तिमान

India Cricket WCup
विराट कोहली ने सचिन के बाद बनाये भारत में 6000 रन

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आज वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में अपना आठवां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ खेल रही है। भारत और अफ्रीकी टीम का यह मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। यह मैच भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए ख़ास है क्योंकि वह अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं अपने जन्मदिन पर विराट कोहली ने खास उपलब्धि हासिल करते हुए भारत में अपने 6 हजार वनडे इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए हैं।

विराट कोहली ने यह खास उपलब्धि भारत में अपना 119वें मैच के 116वें पारी में पूरा किया। इस दौरान उनके बल्ले से भारतीय सरजमीं पर 22 शतक निकले हैं। विराट कोहली का बल्ला जमकर चलता है। अफ्रीकी टीम के खिलाफ भी अपने बल्ले से कमाल करते हुए विराट कोहली ने यह खास कीर्तिमान हासिल कर लिया है।

वह सचिन तेंदुलकर के बाद वर्ल्ड क्रिकेट के दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने घर पर वनडे इंटरनेशनल में 6 हजार रन पूरे किए हैं। सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय धरती पर खेलते हुए वनडे में 6 हजार रन बनाए थे। सचिन के नाम भारतीय सरजमीं पर 6976 रन है।

आपको बता दें कि विराट कोहली मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। उनके जन्मदिन को देखते हुए ईडन गार्डन्स में खास तैयारी भी की गई। मैच के शुरू होने से पहले कोहली के फैंस उन्हें जन्मदिन पर बधाई देते भी नजर आए। भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक कमाल के फॉर्म में चल रही है। वह अब तक 7 मुकाबले अपने नाम कर चुकी है। वहीं टीम इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी।

भारतीय टीम के कमाल के फॉर्म को देखते हुए फैंस को पूरी उम्मीद है कि इस बार भारत 2011 के बाद वनडे वर्ल्ड कप को तीसरी बार अपने नाम करेगी। विराट कोहली का बल्ला इसी तरह से चलते रहा तो भारत का यह सपना जरूर पूरा होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now