CWC 2023 : विराट कोहली ने बल्ले से बनाया बड़ा कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर समते कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

India Cricket Wcup
विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे किये 26 हजार रन

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में आज भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच धमाकेदार मुकाबला पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने विजयरथ पर सवार रही और बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी। वहीं भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी यह मैच बहुत खास खास रहा। दरअसल, विराट कोहली ने इस मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 26 हजार रन पूरे कर लिए।

विराट कोहली ने यह कारनामा अपने 511वें इंटरनेशनल मैच की 567वीं पारी में हासिल किया। इस मामले में उन्होंने भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर की 600वीं पारी में 26 हजार रन पूरे किए थे। सबसे तेज 26 हजार रनों के साथ-साथ विराट कोहली अब क्रिकेट इतिहास के चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। विराट कोहली ने श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा है।

जयवर्धने ने अपने करियर में 652 इंटरनेशनल मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से 25957 रन निकले थे। वहीं विराट कोहली अब उनसे आगे निकल गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर का नाम है। उन्होंने 664 इंटरनेशनल मुकाबले में 34357 रन बनाए हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर कुमार संगाकारा का नाम है। जिन्होंने 594 इंटरनेशनल मैचों में 28016 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर रिकी पॉन्टिंग का नाम है उन्होंने अपने करियर के 560 इंटरनेशनल मुकाबले में 27483 रन बनाए थे।

26 हजार इंटरनेशनल रनों के अलावा विराट कोहली ने आज बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतकीय पारी भी खेली है। विराट कोहली ने 97 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। यह उनके वनडे करियर का 48वां शतक है। अब वह सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक से सिर्फ एक शतक दूर हैं। फैंस को पूरी उम्मीद है कि वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now