CWC 2023 : विराट कोहली ने अपने 49वें शतक के बाद दिया बड़ा बयान, पिच को लेकर किया अहम खुलासा

Neeraj
विराट कोहली ने वनडे करियर का जड़ा 49वां शतक
विराट कोहली ने वनडे करियर का जड़ा 49वां शतक

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का 37वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेला जा रहा है। भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का लिए यह मुकाबला काफी खास है। आज उनका 35वां जन्मदिन है और अपने स्पेशल डे पर उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली। किंग कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए उनकी इस पारी की बदौलत मेजबान टीम ने 5 विकेट खोकर 326 रन बनाये। वहीं, भारतीय पारी खत्म होने के बाद दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने बताया कि पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।

कोहली ने 121 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाये जिसमें दस चौके शामिल रहे। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की अहम साझेदारी निभाई। भारतीय पारी के बाद कोहली ने बातचीत के दौरान बताया,

यह ऐसा विकेट था जिस पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था। हमें शानदार शुरुआत मिली। जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा, तो मेरा काम रनों की गति बरकरार रखना था। लेकिन दस ओवर के बाद गेंद ने पकड़ बनानी शुरू कर दी और विकेट धीमा होने लगा। मेरी भूमिका सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद गहरी और अंत तक बल्लेबाजी करने की थी क्योंकि मेरी भूमिका यही रही है। श्रेयस ने भी अच्छी बल्लेबाजी शुरू कर दी है। हम टारगेट के बारे में नहीं सोच रहे थे, लेकिन ऐसा तब होता है जब आप गहराई तक जाते हैं और खेल को आखिरी कुछ ओवरों तक ले जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा,

श्रेयस और मैंने एशिया कप से पहले काफी अभ्यास सत्र किए और हमेशा तीसरे और चौथे नंबर पर एक साथ बल्लेबाजी की। हम दोनों स्पिनरों के खिलाफ स्ट्राइक रोटेट करने में सहज हैं। खराब गेंदों पर बड़े शॉट खेलने करने का श्रेय उन्हें जाता है। जब आप दो विकेट खो देते हैं और हार्दिक नहीं होते हैं, तो आपको गहरी बल्लेबाजी करने की जरूरत होती है और ऐसी स्थिति में पहुंचना होता है, जहां विपक्षी को लगे कि हमें उन्हें रोकना होगा।

भारत के लिए खेलने का हर अवसर बड़ा होता है- विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जन्मदिन पर मैच खेलने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

भारत के लिए खेलने का हर अवसर बड़ा होता है। अपने जन्मदिन पर अच्छा प्रदर्शन कर पाना सपनों जैसा है। भगवान का आभारी हूं कि मुझे ऐसे पल मिले। मेरे हिसाब से यह बढ़िया टारगेट है। अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए भारतीय गेंदबाजों को खेलना आसान नहीं होगा। हमारे पास गुणवत्तापूर्ण आक्रमण है। दूसरी पारी में विकेट धीमा हो जाएगा और दबाव बढ़ जाएगा, इसलिए उम्मीद है कि हम नई गेंद से अच्छी शुरुआत करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now