CWC 2023 : विराट कोहली और नवीन-उल-हक का हुआ आमना-सामना, हैरान करने वाली तस्वीरें आई सामने

Neeraj
CWC 2023: IND vs AFG: 9th Match
CWC 2023: IND vs AFG: 9th Match

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के नौवें मैच में भारतीय टीम और अफगानिस्तान (IND vs AFG) आमने-सामने हैं। इस मुकाबले में फैंस काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं। इसकी मुख्य वजह विराट कोहली (Virat Kohli) और अफगानी तेज नवीन-उल-हक (Naveen-Ul-Haq) हैं। दरअसल, आईपीएल 2023 (IPL) के बाद पहली बार ये दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के विरुद्ध खेल रहे हैं, जिसका फैंस पूरा आनंद उठाया।

आईपीएल के 16वें सीजन में आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए मुकाबले के दौरन दोनों खिलाड़ियों में बहस हो गई थी, जिसमें गौतम गंभीर भी शामिल हो गए थे। इस घटना के बाद से फैंस नवीन को हर मुकाबले में कोहली के नाम से चिढ़ाते हैं। आज भी जब नवीन मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे, फैंस ने कोहली के नाम के नारे लगाने शुरू कर दिए। भारतीय बल्लेबाजी के दौरान भी यही नजारा देखने को मिल रहा है।

इशान किशन के आउट के बाद किंग कोहली क्रीज पर उतरे और दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे को घूरते हुए दिखे। इसके बाद अफगानी गेंदबाज के रनअप के दौरान भी फैंस कोहली-कोहली चिल्लाते हुए नजर आ रहे हैं। हालाँकि, किंग कोहली ने एक बार फिर अपना महान व्यक्तित्व साबित करते हुए, दाएं हाथ के गेंदबाज को हाथ मिलाने के बाद गले लगाया। यह नजारा देखने लायक था।

विराट कोहली और नवीन-उल-हक का हुआ आमना-सामना, हैरान करने वाली तस्वीरें आई सामने

(विराट कोहली को बल्लेबाजी करते देख रहे भारतीय क्रिकेट फैंस। नवीन-उल-हक की गेंदबाजी और कमेंट्री बॉक्स में गौतम गंभीर।)

(प्रतिद्वंद्विता देखी जा रही है लेकिन इस बार दोनों की ओर से यह काफी शांत है।)

(नवीन-उल-हक के खिलाफ विराट कोहली का खेलना कुछ इस तरह है।)

(क्रिकेट आपको महान बनाता है, चरित्र आपको लीजेंड बनाता है। क्या खिलाड़ी हैं विराट कोहली है।)

गौरतलब है कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हश्मतुल्लाह शाहिदी (80) और अजमतुल्लाह उमरजई (62) की पारियों की मदद से 8 विकेट खोकर 272 रन बनाये। जवाबी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार रही। इशान किशन और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा ने अपने वर्ल्ड कप के सातवां शतक भी ठोका। टीम इंडिया 35 ओवरों में।मुकाबले को खत्म किया और विराट कोहली 55 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment