Create

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में वापसी के बाद ऑलराउंडर ने दिया बड़ा बयान

डेनियल क्रिश्चियन
डेनियल क्रिश्चियन

डेनियल क्रिश्चियन खुश हैं कि वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश के खिलाफ सफेद गेंद दौरों के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम में उनका चयन हुआ है। अनुभवी ऑलराउंडर ने अपनी वापसी को 'महत्‍वपूर्ण महत्‍वकांक्षा' करार दिया, जो पूरा हुआ। क्रिश्चियन ने आखिरी बार 2017 में भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया था।

38 साल के ऑलराउंडर ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करके राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की। अपने चयन के बारे में डेनियल क्रिश्चियन के हवाले से ट्रेंटबिज डॉट को डॉट यूके ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया के लिए दोबारा चुना जाना महत्‍वपूर्ण महत्‍वकांक्षा का पूरा होना है। यह विशेषकर उत्‍साहपूर्ण इसलिए है क्‍योंकि टी20 क्रिकेट का विश्‍व कप होना है।'

ऑलराउंडर इस समय यूके में टी20 ब्‍लास्‍ट 2021 की तैयारियों में जुटे हैं। हालांकि, राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने के कारण क्रिश्चियन को इंग्लिश टी20 टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना होगा। क्रिश्चियन ने 2020 सीजन में खिताब जीतने वाली नॉटिंघमशायर का नेतृत्‍व किया था।

क्रिश्चियन ने कहा, 'यह निराशाजनक है कि इस साल मैं नॉटिंघमशायर की जर्सी नहीं पहन सकूंगा। यह पिछले कुछ सालों में मेरी जिंदगी का बड़ा हिस्‍सा रहा और मुझे इसकी कमी खलेगी।'

आईपीएल 2021 का हिस्‍सा भी थे क्रिश्चियन

डेनियल क्रिश्चियन का 2020-21 बीबीएल सीजन में दमदार प्रदर्शन उनकी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी का जरिया बना, जहां उन्‍होंने सिडनी सिक्‍सर्स को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई।

बीबीएल 10 में 14 मैचों में क्रिश्चियन ने 182.55 के स्‍ट्राइक रेट से 272 रन बनाए जबकि उनकी औसत 34 की रही। क्रिश्चियन ने गेंद से भी अपना दम दिखाया और 15 विकेट चटकाए।

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर को आरसीबी ने आईपीएल 2021 के लिए अपनी टीम में शामिल किया। आईपीएल-14 में क्रिश्चियन ने तीन मैच खेले, लेकिन गेंद व बल्‍ले से कोई प्रभाव बनाने में कामयाब नहीं हुए। आईपीएल बायो-बबल उल्‍लंघन के बाद अनिश्चितकाल तक के लिए स्‍थगित हुआ।

अब डेनियल क्रिश्चियन राष्‍ट्रीय टीम में अपने आप को साबित करना चाहेंगे और टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment