Create

रोहित शर्मा पर बयान देकर बुरे फंसे मोहम्‍मद आमिर, पाक क्रिकेटर ने जमकर लगाई फटकार

मोहम्‍मद आमिर और रोहित शर्मा
मोहम्‍मद आमिर और रोहित शर्मा

पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर के रोहित शर्मा और विराट कोहली वाले बयान पर जोरदार हमला किया। कनेरिया ने कहा कि आमिर से कई गुना ज्‍यादा बेहतर हैं रोहित शर्मा। लेग स्पिनर ने दावा किया कि पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर बस सुर्खियों में बने रहने के लिए इस तरह के बेतुके बयान देते हैं।

हाल ही में एक इंटरव्‍यू में मोहम्‍मद आमिर ने कहा था कि उन्‍हें हमेशा विराट कोहली और रोहित शर्मा के खिलाफ गेंदबाजी करने में मजा आया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने यह भी दावा किया था कि रोहित शर्मा के खिलाफ गेंदबाजी करना उन्‍हें आसान लगा और वह उन्‍हें दोनों तरफ से आउट कर सकते हैं।

दानिश कनेरिया ने आमिर के इन बयानों का जोरदार विरोध किया। उन्‍होंने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए उन्‍हें रन-मशीन करार दिया। इसके साथ ही कनेरिया ने कहा कि रोहित ने स्पिन और तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्‍छा प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने मोहम्‍मद आमिर को बेतुके बयान देने से बचने और संन्‍यास से लौटकर भारतीय ओपनर के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने की सलाह दी।

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'रोहित शर्मा वो खिलाड़ी है, जिसने कई दोहरे शतक जमाए हैं और इसके ऊपर कि वह रन मशीन हैं। शायद ही कोई खिलाड़ी है, जो उनसे बेहतर स्पिनर्स व तेज गेंदबाजों का सामना करे। जहां तक आपकी बात है, आपके पास वो गति और स्विंग नहीं बची। यही वजह है कि आप पिछले दो साल से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और टीम से बाहर निकाल दिए गए। टीम में वापसी कीजिए और प्रदर्शन करें जब वो आपके खिलाफ हो और इसके बाद ऐसे बयान दें। यह आप दोनों के बीच की जंग रोमांचक बनाएगा।'

पूर्व लेग स्पिनर ने आगे कहा, 'मगर विषय से भटककर इस तरह के बयान देना कि मेरे पास दो तरह की गेंदें हैं और मैं उन्‍हें कभी भी आउट कर सकता हूं। मुझे ऐसा नहीं लगता। रोहित शर्मा आपसे कई गुना ज्‍यादा बेहतर हैं। उनकी क्‍लास बहुत ऊपर है। बहुत माफी, लेकिन ये मेरे विचार हैं।'

आमिर ने अब तक एक बार रोहित शर्मा को वनडे में अपना शिकार बनाया। हिटमैन ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ 71 गेंदों में 43 रन बनाए हैं। हालांकि, टी20 इंटरनेशनल मैचों में आमिर ने रोहित शर्मा को सात गेंदों के भीतर दो बार अपना शिकार बनाया है।

इस तरह के बयानों से चर्चा में बने रहना चाहते हैं आमिर: कनेरिया

दानिश कनेरिया ने कहा कि मोहम्‍मद आमिर चर्चा में बने रहने के लिए इस तरह के बयान देते हैं। कोई खिलाड़ी तब ऐसे बयान देता है, जब वह दूसरे खिलाड़ी के सामने खेलने वाला हो।

कनेरिया ने कहा, 'मगर इस तरह के बयान तब दिए जाते हैं जब खिलाड़ी मौजूदा या आगामी सीरीज में आमने-सामने होने वाले हो। अभी भारत बनाम पाकिस्‍तान सीरीज होनी नहीं है और न ही आपको रोहित शर्मा के खिलाफ गेंदबाजी करनी है। आपने एकदम बाहरी बात कही, जैसी अब्‍दुल रज्‍जाक ने जसप्रीत बुमराह के बारे में बात कही थी। तो यह ठीक है कि आपको सुर्खियों में बने रहना है, इसलिए ऐसे बयान दें। मैं समझता हूं कि गेंदबाज ऐसी बातें कहता हैं, अपनी इच्‍छा अभिव्‍यक्‍त करता है कि वो मेरा बनी है, मैं उसे आउट करना चाहता हूं।'

बता दें कि रोहित शर्मा अब विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलते हुए नजर आएंगे जबकि मोहम्‍मद आमिर सीपीएल में बारबाडोस ट्राइडेंट्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment