Create

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को भरोसा WTC फाइनल में रोहित शर्मा करेंगे ये बड़ा काम

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि स्‍टार भारतीय बल्‍लेबाज रोहित शर्मा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में दोहरा शतक जमाएंगे। 34 साल के रोहित शर्मा टेस्‍ट में देर से भारत के भरोसेमंद ओपनर बने और डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

रोहित शर्मा को टेस्‍ट क्रिकेट में नई जिंदगी मिली जब उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ 2019-20 में घरेलू सीरीज में ओपनिंग की। सिर्फ पांच टेस्‍ट में रोहित शर्मा ने 556 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्‍ट किए वीडियो में बताया कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में रोहित शर्मा क्‍यों कप्‍तान विराट कोहली से महत्‍वूपर्ण बल्‍लेबाज हैं। कनेरिया ने कहा, 'कोई शक नहीं कि कोहली अलग क्‍लास के हैं, लेकिन मेरा मानना है कि तकनीकी रूप से रोहित उनसे बेहतर हैं। कोहली सुपरस्‍टार हैं, लेजेंड हैं, लेकिन रोहित शर्मा बड़े स्‍कोर बनाने में माहिर हैं। भले ही कुछ समय से ऐसा नहीं हुआ है, लेकिन मेरा मानना है कि प्रत्‍येक बड़ा खिलाड़ी बड़े मैचों में बड़ा स्‍कोर बनाना चाहता है। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा दोहरा शतक बनाना चाहेंगे।'

youtube-cover

बल्‍लेबाजी में रोहित शर्मा भारत के प्रमुख खिलाड़ी होंगे: दानिश कनेरिया

लाल गेंद क्रिकेट में रोहित शर्मा का पहला असली परीक्षण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हुआ। कई लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा की तकनीक तेज गेंदबाजों के लिए मददगार स्थिति में अच्‍छी नहीं है।

भले ही रोहित शर्मा ने चार पारियों में कुछ अर्धशतक जमाए, लेकिन वह उसे बड़े शतक में तब्‍दील नहीं कर सके। मगर कनेरिया को लगता है कि साउथैम्‍प्‍टन में कीवी टीम के खिलाफ स्‍टार ओपनर लहर बदलने में सफल रहेंगे।

कनेरिया ने कहा, 'साउथैम्‍प्‍टन का विकेट रोहित शर्मा को रास आएगा और मेरा मानना है कि वो प्रमुख खिलाड़ी होंगे। यह जरूरी है कि वो रन बनाए क्‍योंकि वो इस तरह के बल्‍लेबाज हैं। ऑस्‍ट्रेलिया में वो बड़ा स्‍कोर नहीं बना सके, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वो ऐसा कर नहीं सकते। रोहित शर्मा भारतीय बल्‍लेबाजी के प्रमुख खिलाड़ी होंगे।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment