Create
Notifications

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज डैरिल मिचेल को पहले दोहरे शतक से चूकने का नहीं है गम, दिया बड़ा बयान

डैरिल मिचेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 190 रन बनाए
डैरिल मिचेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 190 रन बनाए
Vivek Goel

न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के बल्‍लेबाज डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में शानदार 190 रन बनाए। मिचेल ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उन्‍होंने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में भी शतक जड़ा था। विकेटकीपर बल्‍लेबाज टॉम ब्‍लंडेल (Tom Blundell) ने भी दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन शतक जमाया और डेब्‍यूटेंट माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने 49 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 553 रन का स्‍कोर बनाया।

याद दिला दें कि जब डैरिल मिचेल केवल 3 रन बनाकर खेल रहे थे तब उन्‍हें जीवनदान मिला था। उन्‍होंने फिर दूसरे दिन के पहले सत्र में अपना सैकड़ा पूरा किया। इसके बाद जब वो 104 रन के निजी स्‍कोर पर थे, तब जो रूट ने उनका कैच छोड़ दिया था।

यहां से मिचेल ने ज्‍यादा जिम्‍मेदारी के साथ अपनी पारी आगे बढ़ाई और ट्रेंट बोल्‍ट के साथ आखिरी विकेट के लिए 33 रन की अहम साझेदारी की। मैथ्‍यू पोट्स की गेंद पर बेन फोक्‍स ने कैच पकड़कर मिचेल की पारी का अंत किया।

31 साल के डैरिल मिचेल को पहला दोहरा शतक चूकने का मलाल नहीं है। उनके लिए महत्‍वपूर्ण रहा टीम के लिए योगदान देना। दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद मिचेल ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो दोहरा शतक मेरे लिए बहुत मायने नहीं रखता है। टीम के स्‍कोर में योगदान देना अच्‍छा लगता है, जिससे टेस्‍ट मैच जीतने में मदद मिल सके। शतक के ऊपर जो भी बने,उसमें खुशी मिलती है। तो मैं बस टीम के लिए अच्‍छा काम करने की कोशिश कर रहा था। ट्रेंट बोल्‍ट के साथ बल्‍लेबाजी करने में मजा आता है। वो हमेशा मनोरंजन करते हैं।'

ट्रेंट बोल्‍ट ने 18 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 16 रन बनाए। इस पारी के साथ बोल्‍ट ने मुथैया मुरलीधरन के 623 रन के रिकॉर्ड की बराबरी की। टेस्‍ट क्रिकेट में नंबर-11 पर खेलते हुए इन दोनों बल्‍लेबाजों के रन बराबर हैं। मिचेल ने बताया कि बोल्‍ट हमेशा से इस रिकॉर्ड का पीछा कर रहे थे और इसके बारे में बात करते थे।

मिचेल ने कहा, 'मैंने ट्रेंट के साथ पिछले दो महीने राजस्‍थान रॉयल्‍स में बिताए। मुझे याद है कि वो रोजाना इसका उल्‍लेख करते थे कि उन्‍हें यह रिकॉर्ड अपने नाम करना है। मेरे ख्‍याल से यह शानदार उपलब्धि है। शायद वो नंबर-10 के रिकॉर्ड पर जाएं। कौन जानता है।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...