Create
Notifications

IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कैसा रहा है डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन?

इस सीजन लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं वॉर्नर (Photo Credit: IPL)
इस सीजन लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं वॉर्नर (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज रात को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की भिड़ंत होने वाली है। दिल्ली की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है तो वहीं राजस्थान ने तीसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाया हुआ है। राजस्थान ने छह में से चार मुकाबले जीते हैं तो वहीं दिल्ली को छह में से तीन मैचों में हार मिली है। पिछले तीन मैचों में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का प्रदर्शन दिल्ली के लिए बड़ा पॉजिटिव रहा है।

आज रात राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में भी दिल्ली के फैंस को उम्मीद होगी कि वॉर्नर एक और अच्छी पारी खेलेंगे और अपनी टीम को सीजन की चौथी जीत दिलाएंगे। आइए जानते हैं अब तक राजस्थान के खिलाफ कैसा रहा है वॉर्नर का प्रदर्शन।

वॉर्नर ने अब तक राजस्थान के खिलाफ खेले 12 मैचों में लगभग 33 की औसत के साथ 389 रन बना लिए हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ अब तक तीन अर्धशतक लगाए हैं जिसमें 77 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर वॉर्नर का राजस्थान के खिलाफ स्ट्राइक-रेट 130 से नीचे का रहा है।

राजस्थान के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ वॉर्नर का प्रदर्शन

राजस्थान के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस सीजन सबसे अधिक 17 विकेट हासिल किए हैं। अपनी टीम के पिछले मैच में उन्होंने हैट्रिक समेत कुल पांच विकेट चटकाए थे और इस मैच में भी वह राजस्थान के सबसे अहम गेंदबाज होने वाले हैं। हालांकि, वॉर्नर ने अब तक चहल की खूब पिटाई की है। वॉर्नर ने चहल के खिलाफ 76 गेंदों में 128 रन बनाए हैं और इस दौरान केवल एक ही बार उनके खिलाफ आउट हुए हैं।

दिग्गज ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए भले ही यह सीजन विकेटों के मामले में बहुत अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। बाएं हाथ के वॉर्नर के खिलाफ अश्विन राजस्थान के लिए बड़ा हथियार बन सकते हैं। अब तक अश्विन के खिलाफ वॉर्नर 86 गेंदों में केवल 95 रन ही बना पाए हैं और इस दौरान अश्विन ने तीन बार उनका शिकार किया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...