रविचंद्रन अश्विन के रिटायर आउट होने पर भड़क गए शेन वॉटसन, कहा- दिल्‍ली ऐसा कभी नहीं करेगी

रविचंद्रन अश्विन लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 23 गेंदों में 28 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए थे
रविचंद्रन अश्विन लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 23 गेंदों में 28 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए थे

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Gians) के खिलाफ आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 20वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) रिटायर्ड आउट होकर डगआउट लौट गए थे। इस पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के सहायक कोच शेन वॉटसन (Shane Watson) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

वॉटसन ने कहा कि वो आईपीएल में इस तरह की हरकत करने के पक्ष में नहीं है। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर के मुताबिक अगर खिलाड़‍ियों को मुश्किल स्थिति में नहीं डाला जाए, तो उनमें सुधार नहीं होगा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लखनऊ के खिलाफ बहस के विषय को जन्‍म दिया जब अश्विन 23 गेंदों में 28 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। आईपीएल में यह पहला मौका था, जब कोई खिलाड़ी रिटायर्ड आउट हुआ हो।

इस विषय पर बातचीत करते हुए शेन वॉटसन ने द ग्रेड क्रिकेटर के पोडकास्‍ट पर कहा कि दिल्‍ली की टीम ऐसा निश्चित ही नहीं करेगी।

अपना कारण बताते हुए वॉटसन ने समझाया, 'यहां (दिल्‍ली कैपिटल्‍स) में ऐसा नहीं होगा। आप बल्‍लेबाज के रूप में काम करना कैसे सीखोगे कि कुछ ही गेंदें बची हैं और आप रन नहीं बना पा रहे हैं? यह खेल का हिस्‍सा है और इससे क्रिकेटर के रूप में आपका विकास होता है।'

रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट नियमों के संबंध में एक बार फिर केंद्रीय विषय बने, जिसके बारे में बात करते हुए वॉटसन ने हल्‍के अंदाज में कहा, 'अश्विन इस तरह के व्‍यक्ति लगते हैं। मांकड़ नियम को बढ़ाने में उन्‍हें खुशी मिली। अब यह बदल गया है और वो रिटायर आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज बने। राजस्‍थान रॉयल्‍स हमेशा स्‍तर पर सवाल करने का प्रयास करता है। उस रात भी उन्‍होंने निश्चित ही सवाल किया होगा और अश्विन ने अपने हाथ खड़े कर दिए होंगे।'

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को रोमांचक मैच में 3 रन से हराया था। राजस्‍थान ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट खेकर 165 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बना सकी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now