Create

"न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दमदार वापसी करेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम", कप्‍तान डीन एल्‍गर का बयान

डीन एल्‍गर को भरोसा है कि उनकी टीम दूसरे टेस्‍ट में दमदार वापसी करेगी
डीन एल्‍गर को भरोसा है कि उनकी टीम दूसरे टेस्‍ट में दमदार वापसी करेगी

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के कप्‍तान डीन एल्‍गर (Dean Elgar) ने गुरुवार को स्‍वीकार किया कि न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाफ पहले टेस्‍ट में मिली करारी शिकस्‍त से उनकी टीम का विश्‍वास बुरी तरह हिला हुआ है। एल्‍गर ने साथ ही कहा कि करो या मरो वाले दूसरे टेस्‍ट में उनकी टीम को दमदार वापसी का भरोसा है।

न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार से क्राइस्‍टचर्च के हेगले ओवल में दूसरे व अंतिम टेस्‍ट की शुरूआत होगी। दक्षिण अफ्रीका पर न्‍यूजीलैंड के हाथों पहली बार टेस्‍ट सीरीज गंवाने का खतरा मंडरा रहा है। प्रोटियाज टीम को पहले टेस्‍ट में एक पारी और 276 रन की विशाल शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। यह मुकाबला तीसरे दिन के पहले सेशन में समाप्‍त हो गया था।

डीन एल्‍गर ने कहा कि टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था, लेकिन उन्‍हें उम्‍मीद है कि अगले टेस्‍ट में टीम धमाकेदार प्रदर्शन करेगी। एल्‍गर ने कहा, 'हमारी टीम में विशेषकर बल्‍लेबाजी के दृष्टिकोण से ऐसे लड़के हैं, जिनका विश्‍वास डगमगाया हुआ है। आपको दोबारा अच्‍छे फॉर्म में लौटने के लिए उस एक अच्‍छी पारी की जरूरत होती है। मैं इस थ्‍योरी पर विश्‍वास करता हूं और पहले टेस्‍ट में जो हुआ, वो पुरानी बात है।'

दोनों टीमों ने पहले टेस्‍ट में टॉस से पहले अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा नहीं की थी। न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। अब न्‍यूजीलैंड दूसरे टेस्‍ट में शायद ही अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव करे, लेकिन एल्‍गर ने सलाह दी है कि दक्षिण अफ्रीका बदलाव कर सकता है।

एल्‍गर ने कहा, 'बदलाव करने की बड़ी संभावना है। मेरे ख्‍याल से हमारे पास 12 या 13 खिलाड़ी हैं, जो प्‍लेइंग 11 में जगह बना सकते हैं।'

दूसरा टेस्‍ट अगर ड्रॉ हुआ तो न्‍यूजलैंड की टीम 90 साल में पहली बार दक्षिण अफ्रीका पर ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज करेगी। वहीं अगर न्‍यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की तो वो ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड रैंकिंग्‍स में शीर्ष पर से खिसका देगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment