Create
Notifications

लगान के 20 साल पूरे, दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत के अनोखे शॉट का फोटो शेयर किया

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Vivek Goel
visit

आज के दिन 20 साल पहले बॉलीवुड फिल्‍म लगान रिलीज हुई थी, जिसने भारतीय फैंस के दिल में हमेशा के लिए जगह बनाई। लगान एवरग्रीन ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म बनी, जिसमें आमिर खान ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। यह फिल्‍म क्रिकेट पर आधारित थी, जिसने देश को एकजुट करने का काम किया।

लगान फिल्‍म एक छोटे गांव की कहानी बताई गई, जिसमें 1890 के समय में भारत पर ब्रिटीश हुकुमत थी। फिल्‍म में दिखाया गया कि भारत के लोग भारी कर के बोझ तले दबे हुए थे। सूखे के कारण भारतीय लोग समय पर कर भरने में असमर्थ थे।

ऐसे में एक ब्रिटीश अधिकारी भारी लगान से बचने के लिए भारतीयों के सामने क्रिकेट मैच खेलने की शर्त रखता है। अगर भारत की क्रिकेट टीम मैच जीती तो उसका लगान माफ हो जाएगा। अगर हारी तो तीन गुना लगान भरना पड़ेगा।

फिल्‍म में दिखाया गया कि आखिरी गेंद पर भारत जीत जाता है और अंग्रेजों को वो जगह छोड़कर जाना पड़ता है। इस फिल्‍म के दृश्‍य और किरदार अब तक फैंस के दिमाग में ताजा है। आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी लगान फिल्‍म के 20 साल पूरे होने का जश्‍न मनाया है। फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो पोस्‍ट किया, जो कुछ ही समय में वायरल हो गया है।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ऋषभ पंत के अनोखे शॉट का फोटो शेयर किया, जो युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने इंग्‍लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन की गेंद पर खेला था। पंत ने तब एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्‍वीप शॉट खेला था। फ्रेंचाइजी ने लगान फिल्‍म के किरदार गूरन के बल्‍लेबाजी करने के अंदाज और पंत का फोटो जोड़कर शेयर किया।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इस फोटो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'लगान के 20 साल। एक दुस्‍साहसिक विरासत जारी है।' इस फोटो में नजर आ रहा है कि गूरन और पंत के बल्‍लेबाजी करने का अंदाज समान है। फैंस को यह फोटो खूब पसंद आ रहा है और इसे सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पंत से बड़ी उम्‍मीद

बहरहाल, ऋषभ पंत इस समय न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटे हुए हैं। पंत ने हाल ही में तीन दिवसीय इंट्रा स्‍क्‍वाड मैच में शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय फैंस को उनसे डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

पंत ने पिछले कुछ समय में टेस्‍ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सिडनी और ब्रिस्‍बेन में खेली गई उनकी पारी फैंस के मन में अब भी ताजा है। गाबा में पंत ने मैच विजयी पारी खेली थी। इसके बाद बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज और फिर आईपीएल में दमदार प्रदर्शन किया था।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now