अहम टी20 लीग में प्रमुख टीम से जुड़े मोहम्मद आमिर, IPL फ्रैंचाइजियों की टीमों से लेंगे टक्कर

Rahul
Australia v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
शाहीन शाह अफरीदी के साथ गेंदबाजी करते नजर आयेंगे मोहम्मद आमिर

दुनिया भर में इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ कई टी20 लीग भी खेली जा रही है। दक्षिण अफ्रीका में SA20 लीग का आयोजन किया जा रहा है तो यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20 2024) की शुरुआत 19 जनवरी से होगी, जिसके लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में व्यस्त है। ऐसे में पिछले वर्ष की उपविजेता टीम डेजर्ट वाइपर्स (Desert Vipers) ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को आगामी सीजन के लिए अपनी टीम में जोड़ लिया है।

डेजर्ट वाइपर्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट टॉम मूडी ने प्रेस रिलीज़ के दौरान इस जानकारी को सभी के सामने रखा और कहा कि, 'मोहम्मद आमिर को अपने साथ जोड़ने से हमारी टीम में एक ऐसा गेंदबाज रहेगा, जिसे यूएई में खेलने का अनुभव और टी20 क्रिकेट के खेल में महारथ हासिल है। उन्होंने पिछले महीने अबू धाबी में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए टी10 क्रिकेट खेला है और उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते व हमारे कोच कार्ल क्रो के नेतृत्व में टीम को विजेता बनाया।'

मोहम्मद आमिर से पहले डेजर्ट वाइपर्स ने पाकिस्तान के ही दिग्गज गेंदबाज और टी20 टीम के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी को अपनी टीम से जोड़ रखा है। साथ ही पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शादाब खान और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान भी इसी टीम से खेलते हुए नजर आयेंगे। डेजर्ट वाइपर्स के लिए इस सीजन कॉलिन मनरो कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। डेजर्ट वाइपर्स अपना पहला मुकाबला 21 जनवरी को अबू धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

ILT20 लीग 2024 के लिए डेजर्ट वाइपर्स का स्क्वाड

कॉलिन मुनरो (कप्तान), शेल्डन कॉटरेल, टॉम करन, एलेक्स हेल्स, वानिंदु हसरंगा, शेरफेन रदरफोर्ड, रोहन मुस्तफा, अली नसीर, मथीशा पथिराना, दिनेश चांडीमल, गस एटकिंसन, एडम होज़, आर्यन लकड़ा, आजम खान, बास डी लीडे, कार्तिक मयप्पन, ल्यूक वुड, माइकल जोन्स, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर।

Quick Links

Edited by Rahul