Create
Notifications

बीसीसीआई अब भी नहीं मान रहा टीम इंडिया की बात: रिपोर्ट्स

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के कुछ सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले, लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई इंग्‍लैंड में किसी खिलाड़ी का विकल्‍प नहीं भेजना चाहता है।

भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत 8 जुलाई को कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद से लंदन में अपने दोस्‍त के घर में क्‍वारंटीन हैं। इसके बाद खुलासा हुआ कि ट्रेनिंग सहायक दयानंद गरानी भी कोविड-19 पॉजिटिव हैं और उनके संपर्क में आने के कारण ऋद्धिमान साहा, अभिमन्‍यू ईस्‍वरन व गेंदबाजी कोच भरत अरुण को एकांतवास होना पड़ा है।

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई भारतीय टीम से जुड़ने के लिए किसी अतिरिक्‍त खिलाड़ी को इंग्‍लैंड नहीं भेजना चाहता है। रिपोर्ट के मुताबिक पंत में संक्रमण नहीं हैं और वह जल्‍द ही ठीक हो जाएंगे तो ज्‍यादा खिलाड़‍ियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। बीसीसीआई अधिकारी ने अखबार को यह पुष्टि की है।

कोविड-19 के दृश्‍य को देखते हुए चयनकर्ताओं ने इंग्‍लैंड दौरे के लिए 20 खिलाड़‍ियों और चार स्‍टैंडबाय का चयन किया था। यूके की रेड लिस्‍ट में भारत का नाम दर्ज है, ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी इंग्‍लैंड जाएगा तो उसे सख्‍त क्‍वारंटीन नियमों से गुजरना होगा। इससे पहले यात्रा पाबंदियों का भी पालन करना होगा।

भारतीय टीम से पहले इंग्‍लैंड के सात सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे, जिसके बाद पूरी टीम को एकांतवास में जाना पड़ा था। ईसीबी ने पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केवल दो दिन पहले नई टीम की घोषणा की थी। श्रीलंका खेमे के कुछ सदस्‍य जैसे बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्‍लेषक जीटी निरोशन भी इंग्‍लैंड से लौटने के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए।

ब्रेक में भीड़ वाले इलाकों में दिखे भारतीय क्रिकेटर्स

यूके में इस समय डेल्‍टा वैरिएंट फैला हुआ है। भारतीय टीम के सदस्‍यों ने इस बीच ऐसी जगहों की यात्रा की, जहां भीड़ थी। ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ने यूरो 2020 फुटबॉल मैच का आनंद उठाया तो हेड कोच रवि शास्‍त्री ने विंबलडन मैच देखा।

पंत के बारे में बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की और कहा, 'पंत जो कि ब्रेक के दौरान टीम होटल में नहीं रूके थे, 8 जुलाई को कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। उनमें संक्रमण नहीं हैं और वह इस समय वहां सेल्‍फ आइसोलेशन में हैं, जहां पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर ध्‍यान दे रही है और वह ठीक होने की राह पर हैं। दो आरटी-पीसीआर टेस्‍ट निगेटिव आने के बाद वो डरहम में टीम के साथ जुड़ सकते हैं।'

भारतीय टीम 20 जुलाई को काउंटी XI के खिलाफ डरहम में तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलेगी। इसके बाद इंग्‍लैंड और भारत के बीच 4 अगस्‍त से पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...