Create
Notifications

देवदत्त पडिक्कल ने अपने डेब्यू मैच को लेकर कही बड़ी बात

देवदत्त पडिक्कल ने टीम इंडिया के लिए खेला पहला अंतरराष्ट्रीय मैच
देवदत्त पडिक्कल ने टीम इंडिया के लिए खेला पहला अंतरराष्ट्रीय मैच
Rahul
visit

आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करे के बाद श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया। एकदिवसीय सीरीज में 5 खिलाड़ियों ने एक साथ अपना डेब्यू मैच खेला, तो टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) समेत 8 खिलाड़ी आइसोलेशन में भेज दिए गए, जिसके चलते 4 युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। इन खिलाड़ियों में रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल और चेतन सकारिया का नाम शामिल था। भारत के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने एक छोटी व अहम पारी खेलने के बाद डेब्यू को लेकर अपनी भावनाएं रखी थी।

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे की पहली पारी के बाद देवदत्त पडिक्कल ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने पर अपनी भावनाएं व्यक्त की और कहा कि इस मैच में बल्लेबाजी करना एक पेचीदा मामला था। क्योंकि हमें ध्यान रखना था कि हमारे पास ज्यादा बल्लेबाज नहीं और उसी के अनुसार हमें पारी को आगे बढ़ाना था। हम स्कोरबोर्ड पर एक अच्छा टोटल खड़ा करना चाहते थे। क्योंकि हमें पता था कि हमारे पास अच्छे गेंदबाज हैं। हमने जो स्कोर बनाया है, वह सम्मानजनक है। यदि हम अच्छी फील्डिंग और गेंदबाजी करेंगे, तो हम इस स्कोर को डिफेंड कर सकते है। टीम इंडिया के लिए पहला मैच खेलना एक शानदार फीलिंग है। सभी लोग इस मौके के लिए काफी उत्सुक थे।

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए सलामी बल्लेबाजी करने वाले देवदत्त पडिक्कल ने अपने पहले मैच टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर आकर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 23 गेंदों का सामना किया और 29 रन बनायें। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और एक चौका भी लगाया। हालांकि वह टीम इंडिया के स्कोर को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा पायें लेकिन उन्होंने अपनी काबिलियत के अनुसार अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 133 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबान टीम ने 2 गेंद शेष रहते हुए पा लिया।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now