राष्ट्रीय टीम में चुने जाने पर 'बेबी एबी' ने जताई खुशी, कहा - इससे ज्यादा बेहतर...

अपने सपने को जीना और टीम के साथ समय बिताना काफी सुंदर है: ब्रेविस (Pic Credit: Twitter)
अपने सपने को जीना और टीम के साथ समय बिताना काफी सुंदर है: ब्रेविस (Pic Credit: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के युवा खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने अपनी राष्ट्रीय टीम में चुने जाने पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि उनका बचपन का सपना सच हो गया। राष्ट्रीय टीम में इस बुलावे के पीछे ब्रेविस के अंडर 19 विश्व कप के प्रदर्शन को माना जा रहा है जहां वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। इसके साथ-साथ दुनिया की विभिन्न लीगों में भी इस युवा खिलाड़ी ने अपने हुनर को जोरदार ढंग से दर्शाया है। बेबी एबी के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी को वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों टीमों में जगह मिली है।

बहुत छोटी उम्र से दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा बनना चाहता था- डेवाल्ड ब्रेविस

ब्रेविस ने आईसीसी से बात करते हुए अपने बचपन के सपने का जिक्र किया और कहा,

काफी युवा अवस्था से मैं दक्षिण अफ्रीका के इस अद्भुत व्यवस्था का हिस्सा बनना चाहता था। ये मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है और अपने सपने को जीना और टीम के साथ समय बिताना काफी सुंदर है। इससे ज्यादा बेहतर मुझे और कुछ नहीं मिल सकता था। ये मेरे लिए कुछ बेहतरीन दिन रहें हैं।

इस तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीनों मुकाबला किंग्समीड, डरबन में खेला जाना जिसके लेकर ब्रेविस काफी उत्साहित है। ब्रेविस ने यहां खेलने को लेकर अपने प्रतिक्रिया दी और कहा,

मैं किंग्समीड में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं। यह खास होगा क्योंकि बेशक यह दक्षिण अफ्रीका में होगा, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि हमारे पास वह तस्वीरें हैं जब मैं एक छोटा सा लड़का था और दक्षिण अफ्रीका को खेलते देख रहा था। मैं बिल्कुल मैदान पर था और सभी खिलाड़ियों के साथ तस्वीरें ले रहा था जिसमें क्विंटन डी कॉक और अन्य खिलाड़ी भी शामिल थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैच की सीरीज का आगाज 30 अगस्त से किंग्समीड, डरबन में होगा। जबकि दूसरा और तीसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर 1 और 3 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं पांच मैचों की वनडे सीरीज 7 सितम्बर से शुरू होगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment