Create

धनंजय डी सिल्वा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

South Africa v Sri Lanka - First Test Day 1
South Africa v Sri Lanka - First Test Day 1
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के बीच में ही श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका की टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) जांघ में चोट की वजह से दो सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं। इसका अर्थ यही हुआ कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दोनों टेस्ट मैचों में ही अब वह नहीं खेलेंगे। पहले टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी के दौरान धनंजय डी सिल्वा को चोट लगी थी।

सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए धनंजय डी सिल्वा को जांघ में चोट आई थी। इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे। मैदान से बाहर जाने से पहले वह बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे और 79 रन बनाकर खेल रहे थे। श्रीलंका क्रिकेट ने एक रिलीज जारी कर बताया कि ग्रेड 2 टियर के कारण धनंजय डी सिल्वा दो सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका ने की धाकड़ बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन श्रीलंकाई टीम ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। श्रीलंका के खिलाड़ियों ने आक्रामक क्रिकेट खेलते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 340 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। दिनेश चाँडीमल ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 85 रनों की पारी खेली थी। धनंजय और चाँडीमल क्रीज पर खड़े होकर साझेदारी निभा रहे थे लेकिन रन दौड़ते समय धनंजय को चोट आई और उन्हें मैदान से बाहर लेकर जाया गया।

Sri Lanka v New Zealand - 2nd Test
Sri Lanka v New Zealand - 2nd Test

स्कैन से पता चला कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर हैं और वह मैदान पर इस समय तो वापसी नहीं कर पाएंगे। दो सप्ताह बाद उनका असेसमेंट होने पर ही पता चलेगा कि वह खेलने के लायक होंगे या कुछ और दिनों के लिए मैदान से बाहर रहेंगे। श्रीलंका की टीम के लिए उनका बाहर होना बड़ा झटका है


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...