SA vs AUS : दिनेश कार्तिक ने कनकशन नियम के नए नाम का सुझाव दिया,  

Neeraj
India v South Africa - ICC Men
India v South Africa - ICC Men's T20 World Cup

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 7 सितम्बर को ब्लोम्फोंटिन में खेला गया जिसमें कंगारू टीम ने 3 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत में सबसे अहम योगदान मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) का रहा, उन्होंने नाबाद 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली। भारतीय (Indian Cricket Team) विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने लैबुशेन की इस पारी के बाद क्रिकेट के एक नियम को उनके नाम से बदलने का सुझाव दिया है।

बता दें कि इस मुकाबले की शुरुआत में लैबुशेन ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे। कैमरन ग्रीन की जगह लैबुशेन बतौर कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट प्लेइंग XI का हिस्सा बने और उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके का फायदा उठाया। यह पहले मौका नहीं है जब कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट के तौर पर खेलने के बाद लैबुशेन ने उम्दा पारी खेली है। इससे पहले साल 2019 में एशेज के दौरान भी कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट के तौर खेलते हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अर्धशतक जड़ा था और तब उन्होंने स्टीव स्मिथ को रिप्लेस किया था।

दिनेश कार्तिक ने लैबुशेन के कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए उनके रिकॉर्ड को मद्देनजर रखते हुए एक मजेदार सुझाव देते हुए लिखा,

क्या हमें कनकशन सब्स्टीट्यूट का नाम बदलकर लैबुशेन कर देना चाहिए?

उन्होंने आगे लिखा,

इसके अलावा शुरुआत में प्लेइंग XI में नहीं होने के बावजूद बाद में मौका मिलने पर मैच जिताने वाली पारी खेलना एक उत्कृष्ट प्रयास है।

गौरतलब है कि इस मुकाबले में प्रोटियाज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान टेंबा बावुमा (114) की शतकीय पारी की बदौलत 49 ओवर खेलने के बाद 222 रन बनाये थे। जवाबी पारी में ऑस्ट्रलिया की शुरुआत काफी खराब रही थी और 72 के कुल योग तक आधी टीम पवेलियन वापस लौट गई थी। यहाँ से एश्टन एगर (48*) और मार्नस लैबुशेन ने बेहतरीन पारियां खेलते हुए टीम को 40.2 ओवरों में 3 विकेटें शेष रहते जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now