IPL 2025 में CSK का हिस्सा बनेंगे दिनेश कार्तिक! DK ने सोशल मीडिया पर ऋतुराज गायकवाड़ से पूछा अपना रोल

Neeraj
दिनेश कार्तिक और ऋतुराज गायकवाड़ (photos: BCCI and RCB X Snapshots)
दिनेश कार्तिक और ऋतुराज गायकवाड़ (photos: BCCI and RCB X Snapshots)

Dinesh Karthik CSK Ruturaj Gaikwad: भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिध्त्व कर रहे हैं। इस सीजन में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उनकी टीम अपने आखिरी लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। इस मुकाबले से पहले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ रूबरू हुए। इस दौरान फैंस ने कार्तिक से कुछ मजेदार सवाल भी पूछे। वहीं, इसी बीच सीएसके के मौजूदा कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने भी इस सेशन में उनसे एक सवाल किया और पूछा कि क्या वो आईपीएल 2025 सीएसके का हिस्सा होंगे।

दिनेश कार्तिक ने ऋतुराज गायकवाड़ से CSK में उनकी भूमिका के बारे में बताने को कहा

पूरी उम्मीद है कि दिनेश कार्तिक आईपीएल 2024 के बाद संन्यास ले लेंगे और कई बार वो इसके हिंट भी दे चुके हैं। हालाँकि, आईपीएल 2025 से पहले इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा, ऐसे में कार्तिक अगर अपना मन बदल लें तो कुछ कहा नहीं जा सकता। कार्तिक ने इसका हिंट भी दिया है।

शुक्रवार को ऋतुराज गायकवाड़ ने इंस्टाग्राम पर कार्तिक से पूछा, 'अगली आईपीएल फ्रेंचाइजी? सीएसके?' इसके जवाब में दाएं हाथ ने सीएसके के मौजूदा कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को टैग करते हुए लिखा, 'भूमिका बताएं प्लीज? स्किपर।'

दिनेश कार्तिक की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट (PC: Instagram)
दिनेश कार्तिक की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट (PC: Instagram)

गौरतलब हो कि कार्तिक आईपीएल इतिहास के उन 7 खिलाड़ियों में से एक हैं, जो उद्घाटन सीजन से इस लीग का हिस्सा रहे हैं। कार्तिक इस बार आईपीएल का अपना 17वां सीजन खेल रहे हैं। मौजूदा सीजन में अब तक खेले 13 मैचों में कार्तिक ने 43 की औसत और 194.19 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाये हैं, जिसमें दो अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर

अपने 17 सालों के आईपीएल करियर में दिनेश कार्तिक ने अब तक 225 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 26.47 की औसत और 135.39 के स्ट्राइक रेट से 4817 रन बनाये हैं, जिसमें 22 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। वहीं, 97* उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

CSK को हराकर RCB के पास है प्लेऑफ में पहुंचने का मौका

फाफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में शामिल है। इसके लिए उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 18 रनों से हराना होगा। वहीं, अगर वे पहले गेंदबाजी करते हैं और मान लीजिये सीएसके 200 रनों का टारगेट खड़ा करती है तो आरसीबी को 201 रन 18.1 ओवरों में चेज करने होंगे। अगर बारिश की वजह से ये मैच रद्द होता है तो आरसीबी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी और सीएसके टॉप 4 में जगह बना लेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now