Create
Notifications

'क्रिस गेल की उपस्थिति विरोधी टीम में डर पैदा करने के लिए काफी'

West Indies v India - One Day International Series
West Indies v India - One Day International Series
Vivek Goel
FEATURED WRITER

ड्वेन ब्रावो ने वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक ओपनर क्रिस गेल का बचाव किया है। गेल का प्रदर्शन इस साल बल्‍ले से अच्‍छा नहीं रहा है। वेस्‍टइंडीज टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 आई मैचों में गेल ने कुल 17 रन बनाए। पिछले 9 मैचों की उनकी औसत 12.75 की रही।

क्रिस गेल के लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम प्रबंधन उन्‍हें लगातार मौके दे रहा है। ब्रावो ने कहा कि 41 साल के क्रिस गेल इस साल टी20 विश्‍व कप के लिए टीम की रणनीति का हिस्‍सा है।

ब्रावो ने कहा कि क्रिस गेल की उपस्थिति ही विरोधी खेमे में डर पैदा करने के लिए काफी है। ऑलराउंडर ने कहा, 'हम क्रिस गेल का उनके प्रदर्शन के आधार पर आकलन नहीं कर रहे हैं। गेल की उपस्थिति ही विरोधी खेमे में डर पैदा करने के लिए काफी है। बाहर से उनकी उम्र पहलू को देखते हुए काफी दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन ड्रेसिंग रूम में उन पर कोई दबाव नहीं।'

क्रिस गेल लेजेंड हैं

ब्रावो ने साथ ही कहा, 'हम इसकी सराहना करते हैं कि क्रिस गेल ने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के लिए क्‍या किया है। वह लेजेंड हैं और यह कुछ आखिरी महीने हम उनके साथ अच्‍छे से बिताना चाहते हैं। वह अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और हम उन्‍हें बेहतर करते हुए देखना चाहते हैं। वह अपनी आक्रामक शैली में अभी नहीं खेल रहे हैं, लेकिन हम उनके स्‍कोर को लेकर चिंतित नहीं हैं।'

क्रिस गेल का टी20 में घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। वह फटाफट प्रारूप में 14,000 रन पूरे करने से केवल 29 रन दूर हैं। गेल ने 22 शतक और 86 अर्धशतक जमाए।

गेल अब सिर्फ वेस्‍टइंडीज के लिए केवल टी20 मैच ही खेलते हैं। मगर इस साल टी20 विश्‍व कप में वेस्‍टइंडीज को खिताब की रक्षा करने में मदद करना चाहते हैं।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now