बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ Asia Cup 2023 से बाहर

Photo Courtesy: ESPNCricinfo Ltd
Photo Courtesy: ESPNCricinfo Ltd

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के प्रमुख तेज गेंदबाज इबादत होसैन (Ebadot Hussain) घुटने की चोट के कारण आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) से बाहर हो गए हैं। होसैन को ये चोट पिछले महीने अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ खेले वनडे सीरीज के दौरान लगी थी। उन्हें10 दिन पहले बांग्लादेश की 17 सदस्यीय एशिया कप टीम में शामिल किया गया था लेकिन समय पर अपने रिहैब कार्यक्रम से उबर नहीं पाए जिसके कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा।

होसैन की जगह टीम में नए चेहरे के तौर पर तंजीम शाकिब को शामिल किया गया है। तंजीम ने अब तक 37 लिस्ट ए मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 57 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुई इमर्जिंग एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में 9 विकेट लिए थे। ढाका प्रीमियर लीग में भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी।

विश्व कप से पहले इबादत को फिट करना हमारी प्राथमिकता- डॉ. देबाशीष चौधरी

बीसीबी के मुख्य खेल चिकित्सक डॉ. देबाशीष चौधरी ने इबादत होसैन को विश्व कप से पहले मैच फिट करने को लेकर कहा कि हमारे तरफ से इबादत की रिकवरी को प्राथमिकता दी जा रही है। इसके लिए वे विदेशी परामर्श भी ले सकते हैं। डॉ. चौधरी ने कहा,

चोट के बाद इबादत को छह सप्ताह के रिहैब से गुजरना पड़ा है। हमने इस दौरान कई एमआरआई कराए हैं और रिपोर्टों से पता चलता है कि उनका एसीएल अभी भी चिंता का विषय है और आगे इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। इसलिए, वह एशिया कप से चूक गए। विश्व कप को ध्यान रखते हुए बीसीबी इबादत को जल्द से जल्द पूरी तरह फिट और खेलने के लिए उपलब्ध करने के लिए हर सुरक्षित चिकित्सा विकल्प की खोज करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें विदेश में परामर्श और उपचार भी शामिल है।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम कुछ इस प्रकार है:

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन, मोहम्मद नईम, शमीम हुसैन, तनजीद हसन, तनजीम हसन

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now