ईसीबी ने एशेज सीरीज के बाद कप्तान रूट सहित इंग्लिश खिलाड़ियों की शराब पीने की जांच शुरु की

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के क्रिकेटरों ने रात भर एशेज सीरीज का जश्‍न मनाया
ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के क्रिकेटरों ने रात भर एशेज सीरीज का जश्‍न मनाया

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा कि उसने एशेज सीरीज (Ashes Series) के बाद टीम होटल में कप्तान जो रूट (Joe Root) और अन्य खिलाड़ियों को देर रात तक शराब पीने और शोर मचाने के मामले की जांच शुरू कर दी है। खिलाड़ियों की इस हरकत को रोकने के लिए पुलिस को होटल आना पड़ा था।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड द्वारा प्रकाशित मोबाइल फोन फुटेज में जो रूट और जेम्‍स एंडरसन को तीन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों के साथ शराब पीते हुए देखा था। यह ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी नाथन लियोन, ट्रेविस हेड और एलेक्‍स कैरी थे।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, 'सोमवार की सुबह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीमों के सदस्यों ने होबार्ट में होटल के टीम क्षेत्रों में शराब साझा की। होटल प्रबंधन को होटल के एक अतिथि द्वारा शोर मचाने की शिकायत मिली, जैसा कि ऑस्ट्रेलिया में आम बात है।'

बयान में आगे कहा गया, 'इसके बाद स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया। होटल प्रबंधन और तस्मानिया पुलिस ने जब खिलाड़ियों को अपने कमरों में जाने के लिए कहा तो खिलाड़ी और टीम प्रबंधन के अधिकारियों ने ऐसा ही किया। इंग्लैंड की टीम ने किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त की है।'

ईसीबी के बयान में आगे कहा गया, 'ईसीबी आगे इसकी जांच करेगी। तब तक हम कोई और टिप्‍पणी नहीं करेंगे।'

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के क्रिकेटर्स ने रात भर मनाया एशेज सीरीज का जश्‍न

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के क्रिकेटरों ने कथित तौर पर एशेज सीरीज खत्‍म होने के बाद रातभर जश्‍न मनाया, जिसे पुलिस ने आकर बंद कराया। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें देखने को मिल रहा है कि तस्‍मानिया की पुलिस ने सुबह जल्‍दी आकर खिलाड़‍ियों को फटकार लगाई और उनके कमरे में जाने को कहा। जब पुलिस क्राउन प्‍लाजा होटल में पहुंची तो वहां ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन लियोन, ट्रेविस हेड और एलेक्‍स कैरी के साथ इंग्लिश कप्‍तान जो रूट व जेम्‍स एंडरसन बैठे थे।

एक महिला अधिकारी ने खिलाड़‍ियों से कहा, 'आप लोग बहुत ऊंची आवाज में बात कर रहे हैं और अब यहां से उठने का समय आ गया है। हमें यहां आने के लिए कहा गया। अब बिस्‍तर पर जाने का समय है।' जब महिला पुलिस अफसर खिलाड़‍ियों से यह बात कर रही थी तब टेबल पर ऑस्‍ट्रेलियाई और इंग्लिश खिलाड़ी बीयर का लुत्‍फ उठा रहे थे।

बयान में कहा गया, 'तस्‍मानिया पुलिस सोमवार की सुबह क्राउन प्‍लाजा होबार्ट पहुंची क्‍योंकि उन्‍हें शिकायत मिली थी कि फंक्‍शन एरिया में नशे में व्‍यक्ति जश्‍न मना रहे हैं। पुलिस ने मेहमानों से बात की और कहने पर सभी उस क्षेत्र से चले गए। इसके बाद पुलिस ने आगे कोई एक्‍शन नहीं लिया।' क्रिकेटरों ने पुलिस अधिकारियों के निर्देशों का पालन किया और अपने-अपने कमरे में चले गए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel