Create

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को दी बड़ी सलाह, रविंद्र जडेजा का हुआ जिक्र

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों पर निशाना साधा
केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों पर निशाना साधा
reaction-emoji
Rahul

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अब बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज की खोज शुरू करनी चाहिए जो साथ में बल्लेबाजी भी करना जानता हो, जैसे टीम इंडिया (Team India) के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हैं। उन्होंने क्रिकेट सीख रहे है नए बच्चों, युवा खिलाड़ियों और काउंटी क्रिकेटर को सलाह दी है कि वह रविंद्र जडेजा को फॉलो करें और जैसा क्रिकेट वह खेलते है उसे अपनाने का सोचे क्योंकि जडेजा टेस्ट, एकदिवसीय व टी20 फॉर्मेट में शानदार ऑलराउंडर है, जो बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी बड़ा योगदान देते हैं। यदि ऐसा खिलाड़ी इंग्लैंड को मिलेगा, तो टीम को और भी ज्यादा मजबूती मिलेगी।

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों पर निशाना साधते हुए कहा कि जैक लीच एक टेस्ट स्पिनर नहीं हैं और न ही डॉम बेस टेस्ट स्पिनर हैं। मैंने 2 साल पहले कहा था कि लीच आपके लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। उन्होंने न ही किसी टीम को आउट किया है, न ही इंग्लैंड के लिए कोई शानदार टेस्ट मैच जीता है, जिस प्रकार से ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड के लिए किया था। मुझे उम्मीद है कि लीच को स्पेकसेवर्स विज्ञापनों के लिए याद नहीं किया जाएगा क्योंकि यह टेस्ट मैच जीतने के बारे में है।

केविन पीटरसन ने बेटवे इनसाइडर को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं इस बात से परेशान हूँ कि इंग्लैंड के पास बायं हाथ का एक स्पिनर गेंदबाज नहीं है, जो साथ में बल्लेबाजी भी कर सके। आप भारत के रविंद्र जडेजा को देखिये, उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाया है। इसलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को किसी एक खिलाड़ी पर अपना दांव लगाना होगा, जो जडेजा जैसा खेल दिखा सके। यदि आप एक बच्चे हैं, युवा खिलाड़ी हैं और काउंटी क्रिकेटर हैं, तो आप जडेजा को कॉपी कीजिये। जडेजा के जिस प्रकार से खेलते हैं, उसको कॉपी कीजिये क्योंकि वो सच में सुपरस्टार खिलाड़ी हैं। भविष्य में आपका भी टेस्ट करियर लम्बा होगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...