भारत की वर्ल्ड कप हार पर आई भावुक प्रतिक्रियाएं, लोगों ने टीम इंडिया को लगाई फटकार

Neeraj
ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को छह विकेट से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को छह विकेट से हराया

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ कंगारुओं ने वनडे फॉर्मेट का अपना छठा ख़िताब अपने नाम कर लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (54) और केएल राहुल (66) की पारियों की मदद से सभी विकेट खोकर 240 रन बनाये थे।

जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही थी। उन्होंने 47 के स्कोर पर अपने तीन प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट खो दिए थे। इसके बाद ट्रैविस हेड और मार्नस लैबुशेन ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 192 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी हुई। हेड ने 120 गेंदों में 137 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली। वहीं, लैबुशेन भी 110 गेंदों में 58 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारतीय टीम की इस हार से लाखों फैंस का दिल टूटा है।

भारत की वर्ल्ड कप हार पर आई भावुक प्रतिक्रियाएं, लोगों ने टीम इंडिया को लगाई फटकार

(भारत अति आत्मविश्वास के कारण हार गया। सेमीफ़ाइनल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छी तैयारी की, होमवर्क किया, परिस्थितियों को सीखा। भारत ने कुछ नहीं किया।)

(सिराज को अधिक ओवर न देने के लिए रोहित शर्मा की खराब कप्तानी। खासकर जब सिराज बुमराह की जोड़ी ही हमेशा शुरुआत करती थी। उन्होंने इस जोड़ी को शमी-बुमराह में क्यों बदल दिया, वह भी फाइनल में?)

(मैंने सोचा कि आज बाउंड्री लगाने की अनुमति नहीं है। चूंकि भारत ने 30 से अधिक ओवरों में शायद केवल दो चौके लगाए लेकिन यह ऑस्ट्रेलिया पर लागू नहीं हुआ, इसलिए भारत फाइनल में हार गया।)

(अच्छा खेले टीम इंडिया। अगली बार के लिए तैयारी करें।)

(बचपन कई कारणों से बेहतर था।)

(मेरा दिल बस टुकड़ों में टूट गया। केएल राहुल और रोहित शर्मा।)

(बहुत दुखद महसूस हो रहा है, सचमुच दिल टूट गया है, इस तरह के अंत की उम्मीद नहीं थी।)

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now