Create

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की शतकीय पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three

टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा का विदेशों में टेस्ट शतक का सपना कल पूरा हो गया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओवल टेस्ट (ENG vs IND) के तीसरे दिन शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 127 रन बनायें। उनकी पारी की तारीफ क्रिकेट जगत से लेकर सोशल मीडिया पर फैन्स के द्वारा भी की जा रही है। भारत (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी रोहित शर्मा की इस पारी के कसीदे पढ़े हैं। रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 171 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

सुनील गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर रोहित शर्मा की शतकीय पारी को लेकर कहा कि जबरदस्त पारी, और जिस तरह से रोहित शर्मा ने शुरुआत में नई गेंद की स्विंग को कवर किया वह काफी प्रभावशाली रहा। उन्होंने ऐसा केवल इसी मैच में नहीं किया, बल्कि पिछले मुकाबलों में भी उन्होंने ऐसा ही खेला है। जिस तरह से वह गेंद को समय लेकर खेल रहें हैं और जिस तरह से वह बैट और पैड को एक साथ लेकर गेंद खेलते हैं और गेंदबाजी पर आकर नहीं खेलते और जब वह समय बिता लेते हैं, तो फिर अपने शॉट्स लगातार खेलते हैं। लेकिन सबसे बेहतरीन बात उनकी बल्लेबाजी की यह रही कि जिस तरह से वह बल्ले को सीधा रख कर शॉट खेल रहें हैं और डिफेंड कर रहें हैं। और हाँ अंत में जैसे उन्होंने शतक जड़ने के लिए अपने क़दमों का इस्तेमाल भी किया। यह सब प्रभावशाली रहा।

सुनील गावस्कर ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि जब उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया, तो उन्होंने खुलकर शॉट खेलें। उन्होंने अपने शॉट्स की रेंज को बढ़ा दिया। उन्होंने सामने की तरफ, कट शॉट और स्वीप शॉट खेलें और इसी तरह से के टेस्ट मैच की पारी खेली जाती है। रोहित शर्मा, गुंडप्पा विश्वनाथ और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे बल्लेबाजों के पास अपने शॉट होते हैं और हर गेंद पर एक अलग विकल्प होता है। यह सभी बल्लेबाज ऑफ और ऑन साइड हर तरफ शॉट खेल सकते हैं और रोहित शर्मा ने आज ऐसा ही किया जो काबिलेतारीफ था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment