Create

"टीम इंडिया को विराट कोहली के रूप में सही समय पर सही कप्तान मिला है"

Rahul
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज (ENG vs IND) के दूसरे मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच के आखिरी दिन भारतीय खिलाड़ियों के आक्रामक अंदाज़ के सामने इंग्लिश टीम के खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिए। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के इस आक्रामक रवैये को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने बड़ा बयान दिया है।

नासिर हुसैन ने डेली मेल अख़बार में लिखे एक कॉलम में कहा कि भारतीय टीम को विराट कोहली के रूप में सही समय पर सही नेतृत्व करने वाला कप्तान मिला है। उनके खिलाड़ियों खासतौर पर गेंदबाजों को ऐसे ही आक्रामक कप्तान की जरूरत है। टीम के खिलाड़ी चाहते हैं कि कोहली मैदान पर हलचल मचाएं, जैसा कि उन्होंने लॉर्ड्स में उस शानदार दूसरे टेस्ट में इतना प्रभावी ढंग से किया था और विपक्षी टीम पर हावी हो गए थे।

नासिर हुसैन ने जसप्रीत बुमराह का उदाहरण देते हुए इस कॉलम में लिखा कि जसप्रीत बुमराह मुझे हमेशा मैदान के बाहर एक शांत और सुलझे चरित्र के खिलाड़ी लगते थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने हमला किया और उस तीसरे दिन की शाम को वह जेम्स एंडरसन के पीछे पड़ गए वह आश्चर्य करने वाला था। नासिर हुसैन ने भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर से एक बार कोहली को लेकर बात की थी, जिस पर उन्होंने कहा कि कोहली एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे हर हाल में जीत चाहिए और वह एक विजेता खिलाड़ी है।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में हुए दूसरे मुकाबले के दौरान जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन के बीच नोक-झोंक देखने को मिली थी। उसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी जेम्स एंडरसन से मैदान पर भिड़ते हुए दिखाई दिए थे। दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार बहसबाजी देखने को मिली थी। नतीजा यह रहा कि मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इंग्लैंड खिलाड़ियों को आँख दिखाते हुए नजर आये।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment