Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म को लेकर केएल राहुल की बड़ी प्रतिक्रिया 

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा
Prashant Kumar
visit

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे भारत (Indian Cricket Team) के दो अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज (ENG vs IND) में भी बुरा दौर जारी है। दोनों बल्लेबाज इस सीरीज में अभी तक बहुत ही साधारण नजर आये हैं और इसी वजह से चारों तरफ इनकी आलोचना भी हो रही है। हालांकि टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली ने इन दोनों ही खिलाड़ियों का समर्थन किया है और अब इन दोनों के बचाव में लॉर्ड्स में शतक लगाने वाले केएल राहुल (KL Rahul) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने रहाणे और पुजारा को विश्वस्तरीय बल्लेबाज बताया और दोनों की जल्द ही फॉर्म में वापसी की उम्मीद जताई।

रहाणे और पुजारा दोनों ही अभी तक इस सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। रहाणे ने अभी तक 2 पारियों में कुल 6 रन बनाये हैं, वहीं पुजारा ने इस सीरीज में खेली तीन पारियों में कुल 25 रन बनाये हैं।

केएल राहुल ने लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा,

"पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने जब हम मुश्किल में थे तो कई बार अपना काम किया है। वे विश्व स्तरीय और अनुभवी खिलाड़ी हैं, इसलिए उन्हें पता है कि एक-दो पारियों में रन ना स्कोर करने के बाद कैसे बाहर आना है। आपको यह भी महसूस करना होगा कि वे कठिन परिस्थितियों में खेल रहे हैं। अंग्रेजी परिस्थितियों में बल्लेबाजी हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है, आपको अच्छी गेंदें मिलेंगी। आप वहां जाकर हर पारी में रन नहीं बना सकते लेकिन अगर आप एक अच्छी शुरुआत पाते हैं तो इसका फायदा उठायें।"

मैच में भारत की नजर बड़ी बढ़त लेने पर

India's late strike against England leaves second Test evenly poised- The  New Indian Express

लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा और बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम भी रहे। राहुल पहले दिन के अपने नाबाद स्कोर में महज दो रन और जोड़कर आउट हो गए। इसके बाद निचले क्रम में पंत ने 37 और जडेजा ने 40 रन बनाये। इस तरह भारत की पहली पारी 364 रन पर सिमट गयी।

हालांकि इंग्लैंड की पहली पारी की शुरुआत भी कुछ ख़ास नहीं रही और मोहम्मद सिराज ने शुरूआती दो झटके देकर मुश्किल में डाल दिया लेकिन यहाँ से रुट और बर्न्स ने पारी को संभाला। बर्न्स 49 रन बनाकर शमी का शिकार बने। दिन का खेल खत्म होने तक रुट और बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद थे। रुट 49 रन बौर बेयरस्टो 6 रन बनाकर नाबाद हैं। भारतीय टीम तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम को जल्द से जल्द आउट कर बड़ी बढ़त लेने की कोशिश करेगी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now