Create

न्यूज़ीलैंड का दिग्गज गेंदबाज इंग्लैंड दौरे से बाहर, दो नए खिलाड़ी टीम में शामिल

Rahul
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड (ENG vs NZ) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में मेजबानों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत हासिल की और श्रृंखला पर कब्जा जमा लिया है। कल हुए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन के आखिरी सेशन में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने तूफानी साझेदारी कर इंग्लैंड को एक रोमांचक मुकाबला जितवाया है। हालांकि बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के लिए काम तब आसान हुआ जब कीवी टीम के घातक तेज गेंदबाज काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) चोट के चलते मैदान से बाहर हो गए और इंग्लिश बल्लेबाजों ने बाकी गेंदबाजों पर धावा बोल दिया।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि काइल जेमीसन और विकेटकीपर बल्लेबाज कैम फ्लेचर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है। तेज गेंदबाज काइल जेमीसन एमआरआई स्कैन होने के बाद पीठ के निचले हिस्से में चोटिल पाए गए हैं और अब वह न्यूजीलैंड लौट आएंगे। और दूसरी तरफ कैम फ्लेचर को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लग गई और उन्हें ठीक होने में छह से आठ सप्ताह लगेंगे।

ब्लेयर टिकनर और डेन क्लीवर को मिला न्यूज़ीलैंड टेस्ट टीम में मौका

काइल जेमीसन और कैम फ्लेचर के चोटिल होने के कारण दो नए और युवा खिलाड़ियों को पहली बार न्यूज़ीलैंड टेस्ट टीम में जगह दी गई है। ब्लेयर टिकनर, जो शुरुआती दौरे के मैचों के लिए इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ थे वो अगले सप्ताह लीड्स में तीसरे टेस्ट से पहले यूके पहुंचेंगे। विकेटकीपर कैम फ्लेचर के स्थान पर डेन क्लीवर को अपना पहला टेस्ट कॉल-अप प्राप्त हुआ है। आपको बता दें कि कीवी टीम के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान केन विलियमसन व ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी पहले टेस्ट मैच के बाद चोट के कारण बाहर हो गए थे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment