ENG vs NZ: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बीच न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज अहम वजह से हुआ बाहर

एडम मिल्ने (Photo Courtesy: New Zealand Cricket Twitter)
एडम मिल्ने (Photo Courtesy: New Zealand Cricket Twitter)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच चार मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के नाम रहा था। वहीं दूसरे मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, टीम के स्टार तेज गेंदबाज एडम मिल्ने (Adam Milne) सीरीज से बाहर हो गए हैं। हैमस्ट्रिंग के चोट के कारण मिल्ने इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए वनडे मुकाबले अब नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन लिस्टर लेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए एडम मिल्ने

न्यूजीलैंड के के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के दौरान कार्डिफ में ट्रेनिंग के वक्त हैमस्ट्रिंग में जकड़न हुई थी। इसके बाद उनका स्कैन भी हुआ जिसके बाद यह पता चला कि उन्हें रिकवरी में वक्त लगेगा। मिल्ने इंग्लैंड के बाद बांग्लादेश में होने वाली वनडे सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में वह इंग्लैंड में न्यूजीलैंड टीम के साथ ही रहेंगे।

वहीं मिल्ने की जगह न्यूजीलैंड टीम में शामिल हुए बेन लिस्टर अभी इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच ने कहा कि बेन जो इस समय इंग्लैंड में ही हैं वह टीम के साथ तुरंत जुड़ेंगे। बेन ने हमें संयुक्त अरब अमीरात और इंग्लैंड में वार्म-अप मैचों के दौरान काफी प्रभावित किया था। वह टूरिंग ग्रुप में सीनियर खिलाड़ियों के साथ रहकर सीखना जारी रखेंगे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे कार्डिफ में खेला गया था। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 291 रन बनाए थे। हालांकि इंग्लैंड का यह स्कोर उनकी जीत के लिए काफी साबित नहीं हुआ और न्यूजीलैंड ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 45.4 ओवर्स में लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉन्वे और डैरी मिचेल ने शानदार शतकीय पारी खेली थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now