T20 World Cup 2024 में नहीं खेलेगा दिग्गज खिलाड़ी, अहम वजह से नाम लिया वापस

Rahul
Pakistan v England - ICC Men
बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। पिछले वर्ल्ड कप के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने आगामी टूर्नामेंट में अपने आपको अनुपलब्ध कर दिया है। गतविजेता इंग्लैंड टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में बिना बेन स्टोक्स के मैदान पर अपना टाइटल बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी। बेन स्टोक्स ने यह फैसला अपनी फिटनेस और चोट से उबरने के लिए किया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी किया जिसमें बेन स्टोक्स ने आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा न लेने का कारण बताया। दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा कि, 'मैं अपनी गेंदबाजी की फिटनेस को लेकर बहुत मेहनत कर रहा हूँ ताकि क्रिकेट के सभी फॉरमेट में मैं एक संपूर्ण ऑलराउंडर के रूप में मुकाबले खेल पाऊंगा। आईपीएल और वर्ल्ड कप में न खेलने का त्याग मैंने इसलिए ही दिया ताकि भविष्य में मैं एक ऑलराउंडर की भूमिका निभा पाऊं।'

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स अपनी घुटने की चोट से लगातार जूझ रहे हैं इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने केवल अंतिम टेस्ट मैच में कुछ ओवर किये।

टेस्ट सीरीज के पहले 4 मुकाबलों में उन्होंने गेंदबाजी नहीं कि लेकिन 5वें टेस्ट मैच में उन्होंने 5 ओवर किये और रोहित शर्मा के रूप में बड़ा विकेट अपने नाम किया था।

टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी का जिक्र करते हुए बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि, 'भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में मुझे मालूम हुआ कि मैं अपनी गेंदबाजी फिटनेस में बहुत पीछे हूँ। क्योंकि पिछले 9 महीने और घुटने की सर्जरी के बाद मैं गेंदबाजी करने में असहज रहा हूँ। आगामी टेस्ट सीरीज से पहले मैं अपनी घरेलू टीम डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लूंगा। मैं जोस बटलर और मैथ्यू मोट को वर्ल्ड कप में टाइटल डिफेंड करने की शुभकामनाएं देता हूँ।'

Quick Links

Edited by Rahul