Create
Notifications

बेन स्टोक्स की चोट पर आया बड़ा अपडेट, टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल!

बेन स्टोक्स ने मेंटल हेल्थ के चलते भी आराम करने का फैसला लिया हुआ है
बेन स्टोक्स ने मेंटल हेल्थ के चलते भी आराम करने का फैसला लिया हुआ है
Rahul

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की चोट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार बेन स्टोक्स ने हाल ही में अपनी टूटी हुई उंगली की सर्जरी करवाई है। डेली मिरर के अनुसार बेन स्टोक्स की यह सर्जरी कामयाब रही है और अब वह एक महीने के रेहाब की प्रक्रिया से गुजरेंगे। आपको बता दें, बेन स्टोक्स ने मानसिक स्थिति और चोट के कारण प्रोफेशनल क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला लिया था। इसलिए उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप 2021 टीम भी नहीं किया गया। अब दूसरी सर्जरी के बाद भी उनका चयन होना मुश्किल नजर आ रहा है। इंग्लैंड टीम 10 अक्टूबर से पहले टीम में बदलाव कर सकती है।

द डेली मिरर ने बताया है कि, 'लीड्स में रहने वाले मेडिकल प्रोफेशनल डग कैंपबेल जिन्होंने बेन स्टोक्स की पहली सर्जरी की थी। उन्होंने ही अब दोबारा उनकी उंगली की सर्जरी की है। डग कैंपबेल ने स्कार टिश्यू को मसला हल कर दिया है लेकिन अब स्टोक्स के टेंडन और लिगामेंट में दर्द है। बेन स्टोक्स को यह उंगली की चोट आईपीएल 2021 के पहले फेज के पहले मैच में लगी थी। उसके बाद से ही वो मैदान से दूर रहें हैं। हालांकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में डरहम और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए इमरजेंसी क्रिकेट खेला। जब इंग्लैंड की टीम के सभी खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आये थे।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज में बेन स्टोक्स के चयन पर संदेह

इस साल के अंत में 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। एशेज सीरीज शुरू होने में अभी 2 महीने का समय बाकी है, लेकिन बेन स्टोक्स की सर्जरी के बाद उन्हें एक महीने का रेहाब करने की सलाह दी गई। साथ ही उनके उपचार में कई सारी थेरेपी होंगी, जिसके चलते उनका इस सीरीज में चयन होना मुश्किल नजर आ रहा है। बेन स्टोक्स फ़िलहाल अपने परिवार संग घर पर मौजूद हैं। मेंटल हेल्थ को लेकर भी उन्होंने आराम करने का फैसला लिया था। बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के दिग्गज ऑलराउंडर हैं और आगामी बड़े टूर्नामेंट में टीम को उनकी कमी खल सकती है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...