Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, 4 साल बाद दिग्गज तेज गेंदबाज की हुई वापसी

Rahul
तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स की इंग्लैंड टीम में 4 साल बाद वापसी हो रही हैं
तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स की इंग्लैंड टीम में 4 साल बाद वापसी हो रही हैं

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए इंग्लैंड (England Cricket Team) ने अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। यूएई और ओमान में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम के 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया गया है। साथ ही 3 खिलाड़ियों को ट्रेवलिंग रिजर्व रखा गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मेंटल हेल्थ के कारण दूर हुए बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि 10 अक्टूबर से पहले टीम बड़े बदलाव करके फाइनल टीम का ऐलान कर सकती है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया है कि ससेक्स के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स की इंग्लैंड टीम में 4 साल बाद वापसी हो रही हैं। उन्होंने फरवरी 2017 में अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला था। साथ ही बेन स्टोक्स चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और उन्होंने अपनी मानसिक स्थिति को प्राथमिकता देने के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक को जारी रखने का फैसला लिया है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पिछले कुछ सालों में वाइट बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने ख़िताब अपने नाम किया था, तो भारत में आयोजित हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में वह उप-विजेता रहे थे। ऐसे में इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड टीम चाहेगी कि वह टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब अपने नाम करे और वेस्टइंडीज के बाद यह ट्रॉफी दो बार जीतने में कामयाब हो। इससे पहले साल 2010 में हुए टी20 वर्ल्ड कप को इंग्लैंड ने अपने नाम किया था।

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और 6 दिन बाद मुख्य इवेंट की शुरुआत होगी, जहाँ इंग्लैंड का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ 23 अक्टूबर को खेला जायेगा। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में ग्रुप 1 का हिस्सा है इंग्लैंड टीम, जहाँ वेस्टइंडीज के अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ बड़े मुकाबले खेले जायेंगे।

टी20 विश्व कप 2021 के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल रशीद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

ट्रेवलिंग रिजर्व : टॉम करन, लियाम डॉसन और जेम्स विन्स।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment