Create
Notifications

एशेज सीरीज पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एक हफ्ते में लेगा बड़ा फैसला

 एशेज टेस्ट सीरीज 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगी
एशेज टेस्ट सीरीज 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगी
Rahul

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच इस साल 8 दिसम्बर से तय कार्यक्रम के अनुसार 5 एशेज टेस्ट (Ashes Test Series) मैच खेले जायेंगे, जिसमें एक डे-नाईट टेस्ट भी होगा। इस अहम सीरीज को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने आधिकारिक तौर पर स्टेटमेंट जारी की है, जिसमें उन्होंने अगले 1 हफ्ते में इस बड़ी सीरीज को खेलने का फैसला लेना है। इंग्लैंड बोर्ड ने इस दौरे के लिए खिलाड़ियों से और बातचीत करने का समय माँगा है, जिसके बाद ही वह अपना अंतिम फैसला सुना पाएंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा कि, 'हम एशेज सीरीज में मिलने वाली व्यवस्थाओं पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ नियमित और सकारात्मक बातचीत कर रहे हैं। खिलाड़ियों और बाकी सदस्यों के स्वास्थ्य और भलाई के साथ हमें सुनिश्चित करना है कि यह दौरा खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट के लिए शर्तों के साथ आगे बढ़े। हम इस सप्ताह अपने खिलाड़ियों से मौजूदा जानकारी साझा और फीडबैक के लिए बात करना जारी रखेंगे।

इस स्टेटमेंट में आगे बताया गया कि हम इस एशेज दौरे के लिए अगले हफ्ते तक फैसला ले सकते हैं, जिसको लेकर उन्होंने कहा कि इस सप्ताह के अंत में ईसीबी बोर्ड यह तय करने के लिए बैठक करेगा कि क्या दौरे पर जाने के लिए जगह की शर्तें पर्याप्त हैं और इस श्रृंखला के लिए एक टीम के चयन को सक्षम करें।

Update: England Men’s Ashes Tour

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों और उनके परिवारों के लिए क्वारंटाइन के नियमों में ढील देने से इनकार कर दिया। जिसको लेकर इंग्लिश खिलाड़ियों ने नाराजगी जताई। इस अहम सीरीज को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर वर्तमान खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है। हालांकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और कई दिग्गज खिलाड़ी बोर्ड से बातचीत करके इस सीरीज में शामिल होने या न होने को लेकर जल्द ही फैसला ले लेंगे। यह सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी और आखिरी मैच 14-18 जनवरी को खेला जायेगा। इसके अलावा महिला एशेज सीरीज भी इस दौरान खेली जाएगी। जिसमें एक टेस्ट, तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मैच होंगे।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...