जोफ्रा आर्चर की चोट पर रो पड़े इंग्लैंड के तेज गेंदबाज, उनके न खेलने पर हुए भावुक

England Media Access
Stuart Broad and Jofra Archer (Image - Getty)

इंग्लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने बताया कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की नई चोट के कारण उनकी आंखों में आंसू आ गए। इंग्लैंड के इस अनुभवी तेज गेंदबाज का मानना है कि जोफ्रा आर्चर का लक्ष्य अब 50 ओवर के विश्व कप के लिए फिटनेस हासिल करना होगा।

जोफ्रा आर्चर ने 2021 के बाद से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। उन्हें इस समर सीजन में होने वाले एशेज (Ashes 2023) में खेलने की उम्मीद थी, लेकिन अब वो उसमें भी नहीं खेल पाएंगे क्योंकि नई चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर को पूरे इंग्लिश समर सीजन से बाहर कर दिया गया है।

एक बार फिर चोटिल हुए जोफ्रा आर्चर

दरअसल, उनकी कोहनी की समस्या फिर से शुरू हो गई है। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी अपनी टीम मुंबई इंडियंस की ओर से सिर्फ 5 मैच खेले और कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं कर पाए। जोफ्रा आईपीएल के बीच में ही अपने चोट से ऊबरने के लिए अपने देश वापस लौट गए।

जोफ्रा आर्चर के साथ 2019 का एशेज में खेलने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा कि,

"मैं जोफ्रा आर्चर के लिए रो सकता था जब मैंने यह खबर देखी कि वह अपनी कोहनी की चोट के साथ पूरे घरेलू समर को मिस करेंगे। उनका लक्ष्य अब अक्टूबर में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए फिट होने की कोशिश करना और इंग्लैंड के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में काम करना होना चाहिए।"

जोफ्रा आर्चर ने 2019 में हुए एशेज में अपनी तेज गेंदों से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था, जिसमें स्टीव स्मिथ को रिटायर हर्ट होना पड़ा था। उन्होंने उस सीरीज के चार टेस्ट मैचों में 20.27 की औसत से 22 विकेट लिए थे।

इस बार इंग्लैंड एक बार फिर से एशेज की मेजबानी करने वाला है, जिसकी शुरुआत 16 जून से होने वाली है। ऐसे में इंग्लैंड को अपने खतरनाक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से काफी उम्मीदें थी, लेकिन अब वो अपनी पुरानी कोहनी की चोट के कारण एशेज समेत पूरे समर सीजन से बाहर हो गए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now