IPL नीलामी में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बेकरार है इंग्‍लैंड का प्रमुख खिलाड़ी

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Two
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Two

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के प्रमुख बल्‍लेबाज जैक क्रॉली (Zak Crawley) अगले आईपीएल नीलामी (IPL Auction) में अपना नाम दर्ज कराने को लेकर बेकरार हैं। इसके अलावा क्रॉली बिग बैश लीग (Big Bash League) में भी वापसी करना चाहते हैं। हाल ही में संपन्‍न एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे क्रॉली ने सफेद गेंद क्रिकेट में वापसी का मन बनाया है।

क्रॉली को 2019 में टेस्‍ट टीम में जगह मिली, जिसके बाद सफेद गेंद क्रिकेट में वो ज्‍यादा नहीं खेल सके हैं। दो साल पहले क्रॉली को इंग्‍लैंड की वनडे टीम में मौका मिला था, जिसमें वो दूसरे दर्जे की टीम का हिस्‍सा थे। तब इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान का सूपड़ा साफ किया था। क्रॉली को तब टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इंग्‍लैंड को दिसंबर में वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाना है और क्रॉली इस टीम में जगह हासिल करने का लक्ष्‍य बना रहे हैं।

क्रॉली ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'मुझे उस दौरे पर जाना पसंद रहेगा। हमें देखना होगा कि कैसे चयन होगा, लेकिन वेस्‍टइंडीज खेलने के लिए शानदार जगह है। मुझे इंग्‍लैंड की तरफ से सफेद गेंद क्रिकेट में कहीं दौरे पर जाने का मौका नहीं मिला है। अगर वो मुझे उस दौरे पर ले जाना चाहेंगे तो बहुत अच्‍छा होगा।' मेरे आगे बेशक कई नाम हैं, लेकिन अगर मैंने अच्‍छा प्रदर्शन किया तो मौका जरूर मिल सकता है।'

इंग्‍लैंड को अपनी अगली टेस्‍ट सीरीज भारत में खेलनी है। क्रॉली ने कहा, 'भारत दौरे से पहले मेरा ध्‍यान विभिन्‍न लीग पर है। मैं पिछले साल बीबीएल में गया और खूब अच्‍छा लगा। अगर वो मुझे दोबारा मौका देंगे तो खेलने के बारे में जरूर विचार करूंगा।' क्रॉली ने पिछले साल होबार्ट हरिकेन्‍स के लिए खेलते हुए 8 मैचों में एक अर्धशतक जमाया था।

क्रॉली की नजरें आईपीएल नीलामी पर भी टिकी हैं। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ने कहा, 'यह दुनिया का सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है। यह एकमात्र जगह है, जहां सभी सर्वश्रेष्‍ठ एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। यह शानदार टूर्नामेंट है और आप खुद को अच्‍छी तरह भांप सकते हैं। अगर आईपीएल में मुझमें किसी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्‍पी दिखाई तो शानदार रहेगा।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now