इंग्लैंड के बल्लेबाज ने काउंटी क्रिकेट की आलोचना करते हुए दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

रोरी बर्न्स ने काउंटी क्रिकेट के गेंदबाजों और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाजों के बीच का बड़ा फर्क बताया
रोरी बर्न्स ने काउंटी क्रिकेट के गेंदबाजों और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाजों के बीच का बड़ा फर्क बताया

इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है। इसकी शुरुआत से पहले इंग्लैंड (England) के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (Rory Burns) ने घरेलू टूर्नामेंट को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। इंग्लैंड टीम से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने काउंटी स्तर पर खेले जाने वाले क्रिकेट की मात्रा की आलोचना की और कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए बहुत अधिक है। उनका यह भी मानना है कि अंग्रेजी प्रथम श्रेणी क्रिकेट खिलाड़ियों को टेस्ट मैचों के लिए तैयार नहीं करता है।

विस्डन क्रिकेट पॉडकास्ट वीकली में बात करते हुए रोरी बर्न्स ने कहा कि, 'अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है। काउंटी खेल में हम जितना क्रिकेट खेलते हैं और अब 'द हंड्रेड' के साथ खेलेंगे, यह शायद मामूली रूप से अस्थिर है। यह कहना आसान है कि इस खिलाड़ी ने इतने रन बनाए हैं या इतने विकेट लिए हैं या इतने कैच लिए हैं। चीजों के बारे में अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण रखना कहीं अधिक कठिन हो गया है।

रोरी बर्न्स ने काउंटी क्रिकेट में खेल रहे गेंदबाजों और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाजों के बीच का बड़ा फर्क भी बताया। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि हमारा काउंटी क्रिकेट स्किल गेंदबाजों को बढ़ावा देता है जो गेंद को स्विंग कर सकते हैं या ड्यूक गेंद से हरे रंग की सतहों पर गेंद को स्किट कर सकते हैं, जो स्पष्ट रूप से हमारी अपनी परिस्थितियों के अनुकूल है। और यह कई बार काउंटी क्रिकेट की जरूरतों को पूरा करता है, बजाय वास्तव में टेस्ट क्रिकेट में लोगों को बढ़ावा देने के। स्टार्क, कमिंस, हेज़लवुड और लायन का सामना करना काउंटी खेल में आपको जो मिलता है, उससे काफी अलग है।

इंग्लैंड टीम का घरेलू समर सीजन जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ शुरू होगा। उसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज खेली जाएगी। दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा जुलाई के मध्य में शुरू होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now