T20 World Cup से पहले सभी फॉर्मेट से बैन हुआ इंग्लैंड का खिलाड़ी, क्रिकेट मैचों में की सट्टेबाजी

England v Netherlands - ICC Men
ब्रायडन कार्स ने इंग्लैंड के लिए 14 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं

Brydon Carse banned from cricket after admitting to betting offences : इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स को क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिए बैन कर दिया गया है। 28 वर्षीय तेज गेंदबाज को सट्टेबाजी के मामले में दोषी पाए जाने के बाद 16 महीने का बैन उनपर लगाया गया है। हालांकि, 13 महीने के प्रतिबंध को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसका अर्थ है कि फिलहाल वह तीन महीने (28 मई से 28 अगस्त 2024) क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से दूर रहेंगे।

क्रिकेट मैचों पर 303 बेट लगाने के दोषी पाए गए कार्स

कार्स और सट्टेबाजी से जुड़े एक आधिकारिक बयान में क्रिकेट रेगुलेटर ने कहा कि, 'कार्स ने आरोपों को स्वीकार कर लिया, पूरी जांच में सहयोग किया और अपने सट्टेबाजी के कार्यों के लिए महत्वपूर्ण पश्चाताप प्रदर्शित किया है। इंग्लैंड के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले कार्स ने 2017 और 2019 के बीच विभिन्न क्रिकेट मैचों पर 303 बेट लगाने के आरोपों को स्वीकार किया है। हालांकि, जिन मैचों में उन्होंने अपनी टीम का प्रतिनिधित्व किया उनमें उन्होंने बेट लगाना स्वीकार नहीं किया है।

कार्स ने एक आधिकारिक बयान जारी किया और कहा कि, 'हालांकि ये बेट कई साल पहले लगाए गए थे, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है और मैं अपने कार्यों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, डरहम क्रिकेट और पीसीए को इस मुश्किल समय में मेरे समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अगले 12 हफ्तों में कड़ी मेहनत करूंगा, ताकि यह सुनिश्चित कर पाऊं कि जब मैं खेलने के लिए वापस आऊंगा तो मुझे मिले समर्थन को वापस लौटा पाऊं।'

बता दें कि कार्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि, कार्स ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है लेकिन एक बेहतरीन और प्रतिभावान गेंदबाज होने के चलते उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल किया जा सकता है। क्योंकि विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन संन्यास ले लेंगे।

कार्स ने इंग्लैंड के लिए 14 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 15 और 4 विकेट लिए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now