Create
Notifications

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ निर्णायक टेस्‍ट मैच से बाहर हुआ इंग्‍लैंड का प्रमुख‍ खिलाड़ी

ओली रोबिंसन नेट सेशन पर अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाए और तीसरे टेस्‍ट से बाहर हुए
ओली रोबिंसन नेट सेशन पर अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाए और तीसरे टेस्‍ट से बाहर हुए
reaction-emoji
Vivek Goel
visit

इंग्‍लैंड (England Cricket team) को वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ सीरीज के निर्णायक टेस्‍ट से पहले जोरदार झटका लगा है। तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन (Ollie Robinson) पीठ की चोट से उबर नहीं पाए हैं और तीसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

ससेक्‍स के तेज गेंदबाज एंटीगा और बारबाडोस में हुए ड्रॉ मैचों में भी नहीं खेल सके थे और अब ग्रेनेडा में भी वो हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। बता दें कि इंग्‍लैंड की टीम 9वें प्रयास में पहली टेस्‍ट जीत की तलाश में जुटी हुई है।

इंग्‍लैंड ने बुधवार को अपने स्‍क्‍वाड की पुष्टि की। क्रेग ओवर्टन बीमारी से ठीक हो गए हैं और वो मैथ्‍यू फिशर की जगह लेंगे, जो कि टीम में एकमात्र बदलाव होगा।

रोबिंसन नेट सेशन में अपनी फिटनेस साबित नहीं कर सके और कप्‍तान जो रूट को उम्‍मीद है कि उनकी टीम का साथ जल्‍दी ही फिटनेस समस्‍याओं से पार पा लेगा।

रूट ने स्‍क्‍वाड की घोषणा करने से पहले कहा, 'ओली रोबिंसन से हम जिस तरह की उम्‍मीद करते हैं, वो उतनी अच्‍छी लय में नहीं हैं। यह मेरे और उनके दोनों के लिए निराशाजनक है। वो कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन कुछ ऐसा है, जो उसे दूर ले जा रहा है।'

रूट ने आगे कहा, 'मुझे मेडिकल भाषा में नहीं पता कि इसे क्‍या कहते हैं। मगर वो लगातार मेहनत कर रहा है और समय पर विश्‍वास कर रहा है, जो उनकी वापसी कराएगा। हम सभी जानते हैं कि वो कितने प्रभावी रहे हैं और अपने छोटे से करियर में कितने अच्‍छे रहे। हम बेहतर रोबिंसन को टीम में पाएंगे।'

रूट बड़ी उपलब्धि हासिल करने के करीब

जो रूट टेस्‍ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने से केवल 116 रन दूर हैं। वो टेस्‍ट क्रिकेट में दस हजारी बनने वाले इंग्‍लैंड के दूसरे खिलाड़ी बनेंगे। इससे पहले यह उपलब्धि केवल एलिस्‍टर कुक हासिल कर सके हैं।

31 साल के रूट ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शुरूआती दो टेस्‍ट में शतक जमाए, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए। रूट ने कहा, 'मुझे उम्‍मीद है कि टीम के रूप में आगे बढ़कर हम जीत दर्ज करें। हमने काफी क्रिकेट खेली है और दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहते हैं।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now