इंग्लैंड के नए खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन, आयरलैंड के खिलाफ हासिल की शानदार जीत

England v Ireland - 2nd Metro Bank ODI
England v Ireland - 2nd Metro Bank ODI

आयरलैंड (Ireland Cricket Team) की टीम इस वक्त इंग्लैंड (England Cricket Team) के दौरे पर गई हुई है। आज इन दोनों टीमों के बीच चल रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने बड़ी आसानी से आयरलैंड को हरा दिया। इंग्लैंड ने आयरलैंड (ENG vs IRE) को 335 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 286 रनों पर ही ऑल-आउट हो गई और 48 रनों से मैच हार गई।

इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन उनका फैसला सही साबित नहीं हुआ। इंग्लैंड की टीम ने काफी तेज शुरुआत की, और दो बल्लेबाज शतक के करीब भी पहुंचे। विल जैक्स ने 88 गेंदों में 94 तो वहीं, सैम हेन ने 82 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली।

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा बेन डकेट ने 49, ब्रायडन कार्स ने 32, और फिल सॉल्ट ने 28 रनों की पारियां खेली। इनके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया, लेकिन इन सभी ने मिलकर इंग्लैंड के स्कोर को 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 334 रनों तक पहुंचा दिया। आयरलैंड की ओर से जॉर्ज डॉकरेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा क्रेग यंग ने 2, मार्क अडेयर, जोशुआ लिटिल, और बैरी मैकार्थी को 1-1 विकेट पाने में कामयाबी हासिल हुई।

इंग्लैंड के इस स्कोर का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने भी शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की, लेकिन 46 रन के स्कोर पर उनका पहला विकेट गिरा, और फिर विकेट गिरने का सिलसिला जारी ही रहा। आयरलैंड की ओर से जॉर्ज डॉकरेल ने 43, हैरी टेक्टर ने 39, कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 25 रनों की पारी खेली।

नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बैरी मैकार्थी ने 41, दसवें नंबर पर आए क्रेग यंग ने नाबाद 40, और ग्यारहवें नंबर पर आए जोशुआ लिटिल ने 29 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम के लिए खूब लड़ाई लड़ी, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। आयरलैंड की पूरी टीम 46.4 ओवर में 286 रनों पर ऑल-आउट हो गई।

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट युवा स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद ने चटकाए। उनके अलावा जॉर्ज स्क्रिमशॉ ने 3, मैथ्यू पॉट्स ने 2 और ब्रायडन कार्स ने 1 विकेट हासिल किया।

Quick Links

Edited by Rahul