ENG vs NZ : न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाजों ने शतक लगाकर इंग्लैंड को दी मात, स्टोक्स-बटलर की पारियां बेकार

ENG vs NZ - 1st ODI
ENG vs NZ - 1st ODI

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दौरे पर गई न्यूजीलैंड (Newzealand Cricket Team) की टीम ने 4 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच जीत लिया है। 8 सितंबर को हुए इस मैच में इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 291 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने सिर्फ 45.4 ओवर में ही 297 रन बनाकर 8 विकेट से मैच जीत लिया।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग करने आए हैरी ब्रूक और डेविड मलान ने एक सधी हुई शुरुआत की और 80 रनों पर उनका पहला विकेट गिरा।

इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया

इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान (54), बेन स्टोक्स (52), और जोस बटलर (72) और लियम लिविंग्सटन (52) समेत कुल 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली, और अपनी टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 291 रनों तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रविंद्र ने 3 विकेट, टिम साउदी ने 2 और लॉकी फर्ग्यूसन ने 1 विकेट हासिल किया।

न्यूजीलैंड ने भी अपनी पारी की शुरुआत अच्छी की, और उनका पहला विकेट 60 रन के स्कोर पर गिरा, जब विल यंग 29 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद हेनरी निकोलस भी 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद डेवोन कॉन्वे और डैरिल मिचेल के बीच नाबाद 180 रनों की साझेदारी हुई, जिसने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से जीत दिला दी।

न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉन्वे ने 111 रन और डैरिल मिचेल ने 118 रन की नाबाद और शतकीय पारियां खेली। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली, और आदिल रशिद ही दो मात्र ऐसे गेंदबाज थे, जिन्हें 1-1 विकेट हासिल करने में कामयाबी हासिल हुई। डेवोन कॉन्वे को शुरू से अंत तक एक छोर संभाले रखने, शतक बनाने और मैच जिताने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now