ENG vs NZ : लियम लिविंगस्टन की तूफानी पारी से हारी न्यूज़ीलैंड, सिर्फ 36 रनों में गवाए 7 विकेट

Liam Livingstone vs Newzealand
Liam Livingstone vs Newzealand

न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर गई हुई है, जहां टी20 सीरीज ड्रॉ होने के बाद अब बारी वनडे सीरीज की है। इस वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मेज़बान इंग्लैंड (England Cricket Team) ने न्यूज़ीलैंड को 79 रन से हरा दिया। 10 सितंबर को हुआ यह मैच बारिश की वजह से 34-34 ओवर का कर दिया गया था, जिसमे इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 226 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम सिर्फ 147 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई।

लिविंगस्टन ने खेली ताबड़तोड़ पारी

मेहमान टीम न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, और हमेशा की तरह उनके ओपनिंग गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इंग्लैंड को एक के बाद एक लगातार शुरुआती झटके दिए। एक वक़्त इंग्लैंड का स्कोर 28 रन पर 4, और 55 रन पर पांच विकेट था। हालांकि, उसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (30), मोईन अली (33), सैम करन (42), लियम लिविंगस्टन (नाबाद 95), और डेविड विली (नाबाद 7) ने कुछ अच्छी पारियों खेलकर इंग्लैंड के स्कोर को 226 तक पहुंचा दिया। न्यूज़ीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 3, टिम साउदी ने 2, और मैट हेनरी और मिचेल सैंटनेर ने 1-1 विकेट चटकाए।

बल्लेबाजी में न्यूज़ीलैंड को पहला झटका पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही लग गया, जब फिन एलन शून्य पर आउट हो गए। हालांकि, उसके बाद विल यंग (33), डैरल मिचेल (57), टॉम लैथम (19) की छोटी-छोटी पारियों ने न्यूज़ीलैंड की उम्मीदों को जिंदा तो जरूर रखा था, लेकिन बाकी कोई बल्लेबाज 5 रन भी नहीं बना पाया। मेहमान टीम के आखिरी सात विकेट सिर्फ अंतिम 36 रनों के भीतर गिर गए, और पूरी टीम 147 पर सिमट गई।

इंग्लैंड की ओर से डेविड विली, और रीस टॉप्ले को 3-3, जबकि मोईन अली को 2, और गस अट्किन्सन 1 विकेट पाने में कामयाबी मिली। इस तरह से इंग्लैंड ने इस मैच को 79 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इस गेम का प्लेयर ऑफ द मैच लियम लिविंगस्टन को चुना गया, जिन्होंने 78 गेंदों पर 95 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली ।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now