ENG vs PAK, दूसरा टेस्ट - पांचवें दिन भी बारिश ने डाला खलल, मुकाबला हुआ ड्रॉ

England v Pakistan: Day 5 - Second Test
England v Pakistan: Day 5 - Second Test

साउथैम्पटन में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच अंतिम दिन भी बारिश से प्रभावित रहा और ड्रॉ हो गया। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-0 से अभी भी आगे है। पांचवें दिन इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 110 रन बनाए। जो रूट 9 और जोस बटलर शून्य पर नाबाद पवेलियन लौटे।

अंतिम दिन का खेल शुरू होने से पहले लगातार बारिश ने खलल डाला। अंतिम सेशन में खेल शुरू हुआ तब जैक क्रॉली और डॉमिनिक सिबली ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े। क्रॉली अर्धशतक पूरा करने के बाद 53 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद सिबली भी 32 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। अंतिम सेशन के खेल में 3 विकेट इंग्लैंड के गिरे और उन्होंने एक तरह से अगले मैच के लिए अभ्यास किया। अंतिम टेस्ट मैच भी इसी मैदान पर होना है। पाकिस्तान के लिए बारिश ने सीरीज और मुश्किल कर दी है। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद अब्बास ने 2 और शाहीन अफरीदी ने 1 विकेट चटकाया। यासिर शाह को भी 1 विकेट मिला।

पिछले 4 दिन बारिश के बीच जितना भी खेल हुआ उसमें पाकिस्तान ने पहली पारी में 236 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम को चौथे दिन के अंत में कुछ ओवर खेलने को मिले। उसके बाद पांचवें दिन भी मौसम खराब रहने से बारिश और गीला आउटफील्ड मैच में बाधा पहुंचाते रहे। सीरीज में इंग्लैंड की टीम आगे है इसलिए पाकिस्तान को हर हाल में मैच जीतना होगा।

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी

पहला टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड की टीम आगे है इसलिए उनका पलड़ा भारी है। पाकिस्तान को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में अंतिम मुकाबला जीतना होगा। साउथैम्पटन में ही अंतिम मुकाबला होगा। इंग्लैंड की टीम भी उस मैच को जीतकर सीरीज को 2-0 से जीतने का प्रयास करेगी।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान पहली पारी: 236/10

इंग्लैंड पहली पारी: 110/4

Quick Links

App download animated image Get the free App now