Create
Notifications

ENG vs WI, तीसरा टेस्ट - चौथे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका

 बारिश के कारण ढका हुआ मैदान
बारिश के कारण ढका हुआ मैदान
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Jul 2020
न्यूज़

मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को बारिश ने हार से बचा लिया। चौथे दिन का खेल लगातार हो रही बारिश के भेंट चढ़ गया। एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया। तीसरे दिन 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 10 रन बनाए थे। उन्हें जीतने के लिए अभी 389 रन चाहिए और आठ विकेट शेष हैं। क्रैग ब्रैथवेट 2 और शाई होप 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले बारिश ने खलल डाला। कुछ समय तक बारिश रुकी तब खेल शुरू होने के आसार बने। जब खेल शुरू होने की तैयारी हुई तभी वापस बारिश ने काम खराब कर दिया। इसके बाद लगातार बारिश और मैदान का निरीक्षण ही होता रहा। अंतिम एक घंटे तक इन्तजार करने के बाद अम्पायरों ने दिन का खेल रद्द करने की घोषणा के दी। इससे वेस्टइंडीज की टीम को फायदा जरुर हुआ है। बड़े स्कोर का पीछा करते हुए अनुमान यही लगाया जा रहा था कि चौके दिन के खेल में इंग्लैंड की टीम मैच के साथ सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: आईपीएल के लिए यूएई क्रिकेट बोर्ड को मिला बीसीसीआई से पत्र

पांचवें दिन भी बारिश का असर रहने की स्थिति में इंग्लैंड के लिए दुर्भाग्यपूर्ण मैच कहा जाएगा। ऐसा भी हो सकता है कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ड्रॉ कराने के उद्देश्य से खेले। हालांकि मैच ड्रॉ कराने के लिए विंडीज बल्लेबाजों को शुरुआती दो घंटों तक क्रीज पर टिककर खेलने की जरूरत होगी। ज्यादा डिफेन्स खेलने से भी उनका नुकसान हो सकता है। स्टुअर्ट ब्रॉड अब तक दोनों पारियों में कुल 8 विकेट ले चुके हैं, ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए मुकाबला ड्रॉ कराना इतना आसान नहीं रहेगा। हालांकि ड्रॉ रहने की स्थिति में सीरीज 1-1 पर समाप्त हो जाएगी।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड: 369/10, 226/2 पारी घोषित

वेस्टइंडीज: 197/10, 10/2

Published 27 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now