'बेन स्टोक्स अपने मन के मालिक हैं', इंग्लैंड के कप्तान ने बड़ा खुलासा करते हुए दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

New Zealand v England - ICC Cricket World Cup Final 2019
वापसी का फैसला स्टोक्स का अपना था - जोस बटलर

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर (Jos Butler) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के वनडे क्रिकेट से संन्यास से वापसी पर बड़ा बयान दिया है। बटलर ने कहा है कि ये पूरी तरह से स्टोक्स का निर्णय था और टीम प्रबंधन ने इस संबंध में ना के बराबर पहल की।

स्टोक्स ने जुलाई 2022 में 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास ले लिया था मगर इस सप्ताह की शुरुआत में अपने इस फैसले को बदला दिया, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड की प्रारंभिक विश्व कप टीम में नामित किया गया। बताया ये भी जा रहा है कि हाल ही में समाप्त हुई एशेज श्रृंखला के बाद स्टोक्स ने अपने इस फैसले के बारे में बटलर को जानकारी दी थी।

वापसी का फैसला स्टोक्स का अपना था - जोस बटलर

जोस बटलर ने एक बातचीत के दौरान बेन स्टोक्स की वापसी को लेकर बात रखी और कहा,

ईमानदारी से कहूं तो यह बेन का निर्णय था आप सभी अब तक बेन को अच्छी तरह से जान चुकें होंगे और मुझे नहीं लगता कि उससे बात करने वाला कोई भी उसे किसी चीज के लिए मना सकता है। हमने इस बारे में कुछ समय पहले कुछ बातचीत की थी और यह उस पर छोड़ दिया था कि अगर वह वापस आना चाहता है तो खुद से मेरे पास आए। हमें खुशी है कि वह वापस आने के लिए तैयार है और किसी भी समय आप उसका टीम में स्वागत कर सकते हैं तो, ये बहुत अच्छी बात है।

बटलर ने आगे स्टोक्स के स्वभाव का जिक्र किया और कहा,

बेन अपने मन का मालिक है और वे अपने निर्णय खुद लेता है मैंने उसके साथ बहुत लंबे समय तक खेला है, मैं उसका अच्छा दोस्त हूं। मेरा उसे बार-बार कहना कि 'वापस आओ, वापस आओ, वास्तव में बेन के साथ चीजें इस तरह से काम नहीं करती हैं। वह अपना मन स्वयं बनाता है और निर्णय लेता है।

बटलर ने आखिरी में स्टोक्स की वापसी पर खुशी जाहिर की और कहा,

मुझे नहीं लगता कि आपको यह बताने की जरूरत है कि बेन स्टोक्स टीम में क्या लाते हैं। बेन का वापस उपलब्ध होना शानदार है। जब भी उसकी गुणवत्ता का कोई खिलाड़ी दोबारा उपलब्ध होता है तो यह शानदार होता है। हमें उसका वापस स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now